1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. बजाज ने लॉन्‍च किया अवेंजर स्ट्रीट 220 और अवेंजर क्रूज़ 220 का अपडेट एडिशन, कीमत 93 हजार रुपए

बजाज ने लॉन्‍च किया अवेंजर स्ट्रीट 220 और अवेंजर क्रूज़ 220 का अपडेट एडिशन, कीमत 93 हजार रुपए

देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी अवेंजर सीरीज को नए साल पर अपडेट कर दिया है।

Written by: India TV Paisa Desk [Published on:19 Jan 2018, 3:19 PM IST]
Bajaj- India TV Paisa
Bajaj

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी अवेंजर सीरीज को नए साल पर अपडेट कर दिया है। कंपनी ने भारत में अवेंजर स्ट्रीट 220 और अवेंजर क्रूज़ 220 को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों बाइक्स की कीमत 93,466 रुपए (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) रखी गई है। बाइक में बदलावों पर गौर करें तो यहां कंपनी ने कई छोटे और जरूरी अपडेट किए हैं इसके साथ की बाइक को एक फ्रेश लुक देने की भी कोशिश की गई है। बाइक में एलईडी डीआरएल, नया डिजिटल कंसोल और नया इंसिग्निया दिया गया है।

क्रूजर बाइक सेगमेंट की बात करें तो यहां पर बजाज काफी लंबे समय से अकेला खिलाड़ी बना हुआ है। लेकिन सुजुकी द्वारा हाल में लॉन्‍च की गई बाइक के बाद यहां पर कॉम्‍पटीशन बढ़ने की संभावना लग रही है। बाइक में अपडेट पर गौर करें तो दोनों बाइक में नई हैडलैंप डिज़ाइन दी है, साथ ही प्रीमियम लुक देने के लिए एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट दी गई हैं। बजाज ने स्ट्रीट 220 में नए बॉडी डेकल्स दिए हैं, वहीं अवेंजर क्रूज़ 220 को कंपनी ने नई मून व्हाइट पेन्ट स्कीम में लॉन्च किया है। बाइक में स्पीडोमीटर, दो ट्रिप मीटर, घड़ी और सर्विस रिमाइंडर भी दिया गया है।

Bajaj

अब आते हैं इंजन की तो कंपनी ने इन दोनों ही बाइक्स के अपडेट वर्जन में इंजन को लेकर काई भी मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। 2018 मॉडल बजाज अवेंजर स्ट्रीट 220 और अवेंजर क्रूज़ 220 में 220 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया है। यह इंजन 18.7 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 17.5 न्‍यूटन मीटर का है। कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गिसरबॉक्स से लैस किया है। 

Bajaj

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019