1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. 1 करोड़ लोगों ने खरीदी भारतीय सुपर बाइक बजाज पल्‍सर, 2001 में हुई थी लॉन्‍च

1 करोड़ लोगों ने खरीदी भारतीय सुपर बाइक बजाज पल्‍सर, 2001 में हुई थी लॉन्‍च

बजाज ऑटो ने घोषणा की है कि कंपनी ने अब तक पल्‍सर सीरीज़ की एक करोड़ से अधिक बाइक बेच ली हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 13, 2017 14:11 IST
Pulsar- India TV Paisa
Pulsar

नई दिल्‍ली। किसी भी प्रॉडक्‍ट के लिए 1 करोड़ का आंकड़ा पार करना गौरव का क्षण होता है। लेकिन यदि बात हो किसी ऑटोमोबाइल कंपनी के एक प्रोडक्‍ट की तो यह आंकड़ा आपको चौंका सकता है। जी हां, ये अहम पड़ाव छुआ है पिछले दो दशक से देश के युवाओं की पसंदीदा बाइक बजाज पल्‍सर ने। बजाज ऑटो ने घोषणा की है कि कंपनी ने अब तक पल्‍सर सीरीज़ की एक करोड़ से अधिक बाइक बेच ली हैं। कंपनी ने 2001 में पल्‍सर सीरीज़ की पहली बाइक लॉन्‍च की थी। 

बजाज ऑटो ने पल्सर रेंज की बाइक को 16 साल पहले 2001 में लॉन्‍च किया था। अपनी लॉन्‍चिंग के बाद से ही ये बाइक रफ्तार के शौकीन युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है। बजाज ने सबसे पहले इस बाइक को 150cc इंजन के साथ उतारा था। उसके बाद इसके 220सीसी मॉडल और 135सीसी मॉडल भी बाजार में पेश किया है। इनके अलावा बजाज ने भारत में अपनी 200सीसी बाइक भी लॉन्च की है। बजाज ऑटो - मोटरसाइकल के प्रसिडेंट ऐरिक वास ने कहा कि 2001 से पल्सर भारत की नंबर 1 स्पोर्ट्स मोटरसाइकल बनी हुई है। यह दुनिया के 25 से ज्यादा देशों में बेची जाती है।

इस महत्‍वपूर्ण मौके पर बजाज ने पल्‍सर सीरीज का ब्‍लैक पैक एडिशन लॉन्‍च कर दिया है। इस सीरीज़ में पल्‍सर 150, 180 और 220 एफ रेंज की बाइक शामिल हैं। इस ब्‍लैक पैक एडिशन में कपंनी ने तीनों बाइक को कॉस्‍मेटिक बदलावों के साथ उतारा है, वहीं इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। बजाज पल्सर सीरीज़ के 2018 ब्लैक पैक एडिशन में नया प्रिमियम ब्लैक पेन्ट और मैट ग्रे हाइलाइट्स के साथ सफेद कलर के अलॉय व्हील्स दिए हैं। इस बाइक के एग्ज़्हॉस्ट पर क्रोम कवर लगाया गया है। कंपनी ने सालों से चले आ रहे पल्सर के डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। 

Write a comment