1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ह्युंडई मोटर ने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित किए, नहीं थम रहा ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर

ह्युंडई मोटर ने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित किए, नहीं थम रहा ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर

बाजार की मौजूदा स्थिति देखते हुए भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता, ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपने कुछ उत्पादन विभागों में इस महीने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित कर दिया है।

India TV Business Desk India TV Business Desk
Updated on: August 18, 2019 11:27 IST
Auto Slowdown: Hyundai Motor India lists 'no production days'- India TV Paisa

Auto Slowdown: Hyundai Motor India lists 'no production days'

चेन्नई। ​बाजार की मौजूदा स्थिति देखते हुए भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता, ह्युंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने अपने कुछ उत्पादन विभागों में इस महीने 'नो प्रोडक्शन डेज' घोषित कर दिया है। कंपनी ने इस महीने अपने कर्मचारियों को भेजी एक सूचना में कहा है कि बाजार की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर इंजन शॉप-1 में नौ अगस्त से 21 अगस्त (10 शिफ्ट) के बीच और इंजन शॉप-2 में 10, 24 और 31 अगस्त को (नौ शिफ्ट) नो प्रोडक्शन डेज रहेगा।

कंपनी ने बॉडी शॉप-2, पेंट शॉप-2, एसेंबली शॉप-2 और सपोर्ट टीम्स (तीन शिफ्ट) और ट्रांसमिशन-2 (छह शिफ्ट) में 10 और 12 अगस्त को नो प्रोडक्शन डेज घोषित किया था। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि यहां तीन इंजन संयंत्र हैं और तीसरे में एक अन्य शिफ्ट शुरू करने की योजना है।

अधिकारी ने कहा कि वेन्यू, और क्रेटा की मांग अच्छी है और उत्पादन जारी है। कंपनी को अपने नए मॉडल गै्रंड आई10 एनआईओएस की अच्छी मांग की उम्मीद है। बता दें कि एचएमआईएल अकेली कंपनी नहीं है, जिसने नो प्रोडक्शन डेज घोषित किए हैं। मीडिया रिपर्टों के अनुसार, कई अन्य वाहन और कल-पुर्जा निर्माताओं ने भी अपने उत्पादन और मांग में समरूपता लाने के लिए संयंत्रों को बंद कर उत्पादन में कटौती किया है।

Write a comment