1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ऑडी की इस कार का इंतजार हुआ खत्‍म, 18 जनवरी को भारतीय बाजार में होगी लॉन्‍च

ऑडी की इस कार का इंतजार हुआ खत्‍म, 18 जनवरी को भारतीय बाजार में होगी लॉन्‍च

भारतीय बाजार में अपनी लक्‍जरी कारों के लिए प्रसिद्ध ऑडी एक और नई कार उतारने जा रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Updated on: December 19, 2017 16:32 IST
audi q5- India TV Paisa
audi q5

नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में अपनी लक्‍जरी कारों के लिए प्रसिद्ध ऑडी एक और नई कार उतारने जा रही है। कंपनी अगले महीने अपनी नई क्‍यू5 को भारत में लॉन्‍च करेगी। यह कार 18 जनवरी को पेश की जाएगी। कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमतों की घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 55 लाख रुपए से 60 लाख रुपए के बीच हो सकती है। भारतीय बाजार में इस सेगमेंट की बात करें तो ऑडी क्‍यू5 का सीधा मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स3, मर्सिडीज़-बेंज जीएलसी, लेक्सस एनएक्स 300एच और वोल्वो एक्ससी60 से होगा।

आपको बता दें कि ऑडी की नई क्यू5 सबसे पहले पेरिस मोटर शो-2017 में दुनिया के सामने आई थी। यहां बताए गए इसके स्‍पेसिफिकेशंस के अनुसार क्यू5 एमएलबी ईवीओ प्लेटफार्म पर तैयार की गई है। इससे पहले कंपनी इसी प्लेटफार्म पर ए4, ए6, ए7, ए8 और क्यू7 को भी पेश कर चुकी है। एक्‍सटीरियर की बात करें तो कार की फ्रंट ग्रिल सबसे ज्‍यादा आकर्षक है, इसकी ग्रिल हैक्सागोनल आकार की है। इसके दोनों ओर दो एलईडी लैंप दिए गए हैं। यहां पहले से बड़े फॉग लैंप्स दिए गए हैं। कार के रियर साइड की बात करें तो इसमें भी टेल लैंप में बदलाव किए गए हैं। किनारों से यह कार पहले जैसी ही दिखाई देती है।

इंटीरियर पर गौर करें तो इसमें ऑडी का 12.3 इंच वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। साथ ही इसमें 8.3 इंच इंफोटेंमेंट डिस्पले मिलेगा। इस में ऑडी का एमएमआई इंटरफेस, नेविगेशन, हैंडराइटिंग रिकोगनिशन और बैंग एंड ओल्फसन साउंड सिस्टम भी दिया गया है। इंजन की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन का विकल्प दिया गया है। पेट्रोल इंजन पर इनकी पावर 252 पीएस और डीजल पर 190 पीएस है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban