1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. जनवरी से Maruti सहित Hyundai और Tata Motors की कारें हो रही हैं महंगी

जनवरी से Maruti सहित Hyundai और Tata Motors की कारें हो रही हैं महंगी

दाम में बढ़ोतरी 2-3 प्रतिशत के बीच हो सकती है, यानि 5 लाख रुपए की गाड़ी के दाम 10-15 हजार रुपए बढ़ सकते हैं

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: December 27, 2017 16:28 IST
car company- India TV Paisa
Almost all car company to increase price of vehicles in New Year

नई दिल्ली। अगर आप कार खरीदने की योजन बना रहे हैं तो जल्दी कर लें, 4 दिन बाद शुरू होने वाले नए साल 2018 में देश की ज्यादातर कार कंपनियां अपनी कारों के दाम बढ़ाने जा रही है। सभी कार कंपनियां कार बनाने में बढ़ी लागत का हवाला देते हुए अपनी गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी करने जा रही हैं। दाम में बढ़ोतरी 2-3 प्रतिशत के बीच हो सकती है, यानि 5 लाख रुपए की गाड़ी के दाम 10-15  हजार रुपए बढ़ सकते हैं।

मारुति सुजुकी देश में सबसे ज्यादा कार बनाने वाली कंपनी है और कंपनी की तरफ से कहा गया है कि नए साल 2018 में कार की कीमतों में 2-3 प्रतिशत का इजाफा हो सकता है। इसी तरह Hyundai मोटर्स ने भी अपनी कारों की कीमत में करीब 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। टाटा मोटर्स की तरफ से कहा गया है कि नए साल में वह अपनी गाड़ियों की कीमत में 25000 रुपए तक की बढ़ोतरी करेंगे।

इन कार कंपनियों के अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा, रेनो, वॉक्सवेगन, जीप, स्कौडा और निशान जैसी कंपनियों ने भी नए साल 2018 में अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ाने के संकेत दिए हैं। कुल मिलाकर नए साल से सभी कारों के दाम बढ़ने की संभावना है, ऐसे में आप अगर कार खरीदन की योजना बना रहे हैं तो सस्ते में कार खरीदने के लिए आपके पास सिर्फ 4 दिन का समय बचा है। 

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban