1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. टाटा नेक्‍सन के बाद अब मारुति भी ला रही है ऑटोमैटिक विटारा ब्रेज़ा, लीक हुए फीचर

टाटा नेक्‍सन के बाद अब मारुति भी ला रही है ऑटोमैटिक विटारा ब्रेज़ा, लीक हुए फीचर

कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी बाजार में इस समय ऑटोमैटिक वेरिएंट उतारने पर जोर है। हाल ही में टाटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी नेक्‍सन का एएमटी वर्जन बाजार में उतारा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi
Published on: May 08, 2018 17:55 IST
vitara- India TV Paisa

vitara

नई दिल्‍ली। कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी बाजार में इस समय ऑटोमैटिक वेरिएंट उतारने पर जोर है। हाल ही में टाटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी नेक्‍सन का एएमटी वर्जन बाजार में उतारा है। वहीं अब खबर है कि देश की सबसे बड़ी पैसेंजर व्‍हीकल निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी विटारा ब्रेज़ा को ऑटोमैटिक वेरिएंट में उतारने की तैयारी में है। अभी तक मारुति की विटारा ब्रेज़ा मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ही बाजार में उपलब्‍ध है। इंटरनेट पर इससे जुड़ी कुछ जानकारियां भी लीक हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मारुति सुजुकी अब इस गाड़ी को अपडेट भी कर रही है। इसमें स्टैंडर्ड एयरबैग्स और एबीएस अब स्‍टैंडर्ड फीचर्स के रूप में दिया जाएगा। यानि कि अब ब्रेज़ा के सभी वेरिएंट में यह फीचर मिलेंगे।

मौजूदा विटारा ब्रेज़ा की बात करें तो इस समय कंपनी ने इसके 6 वेरिएंट बाजार में पेश किए हैं। वहीं ऑटोमेटिक वेरिएंट के लॉन्‍च होने के बाद अब बाजार में विटारा ब्रेज़ा 7 वेरिएंट में बाजार में उपलब्‍ध होगी। मौजूदा विटारा ब्रेजा की बात करें तो इस कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी में 1.3 लीटर डीडीआईएस डीजल इंजन आता है। कार का यह दमदार इंजन 90 पीएस पावर जेनरेट करता है वहीं इसका अधिकतम टॉर्क 190 न्यूटन मीटर का है। इस इंजन को 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा की कीमत 7.19 लाख रुपए से लेकर 9.88 लाख रुपए (एक्‍स शोरूम दिल्‍ली) तक है।

विटारा ब्रेज़ा एमएमटी को लेकर अभी कंपनी की ओर से कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सूत्रों की मानें तो कंपनी के मौजूदा मैन्युअल ट्रांसमिशन वाले मॉडल के मुकाबले एएमटी वाली विटारा ब्रेज़ा की कीमत 35,000 से 50,000 रुपए तक अधिक हो सकती है। इसके साथ ही कंपनी विटारा ब्रेजा का पेट्रोल मॉडल भी लाने की तैयारी में है। हालांकि, अभी इसके जल्दी लॉन्च होने के संकेत नहीं मिल रहे हैं। एएमटी वेरिएंट के साथ ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा का सीधा मुकाबला हाल ही लॉन्च हुई टाटा नेक्सन एएमटी और फोर्ड इकोस्पॉर्ट के एएमटी से होगा।

Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban