1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. ऑटो
  5. ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च होंगी 50 से ज्‍यादा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारें, मारुति भी पेश करेगी नई कार

ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍च होंगी 50 से ज्‍यादा इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड कारें, मारुति भी पेश करेगी नई कार

हर दो साल में आयोजित होने वाला ऑटो एक्‍सपो इस साल 9 फरवरी से शुरू हो रहा है। इससे पहले 7 फरवरी को ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍चिंग का दौर शुरू होने जा रहा है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Published on:06 Feb 2018, 3:32 PM IST]
auto expo- India TV Paisa
auto expo

नई दिल्‍ली। हर दो साल में आयोजित होने वाला ऑटो एक्‍सपो इस साल 9 फरवरी से शुरू हो रहा है। इससे पहले 7 फरवरी को ऑटो एक्‍सपो में लॉन्‍चिंग का दौर शुरू होने जा रहा है। इस साल ऑटो एक्‍सपो में सभी कंपनियों का जारे हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक कारों पर रहेगा। एक अनुमान के मुताबिक ऑटो एक्‍सपो में 50 से अधिक इलैक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों की लॉन्‍चिंग देखने को मिल सकती है। ऑटो एक्‍सपो से पहले ही मारुति सुजुकी 2020 तक और देश की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी हुंडई 2019 तक अपनी इलेक्ट्रिक कार लॉन्‍च करने की बात कह चुकी है। ये सभी कारें ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित होंगी।

auto expo

ऑटो एक्‍सपो का आगाज़ मारुति सुज़ुकी के साथ होगी। मारुति यहां पर अपनी किफायती इलैक्ट्रिक कार ई-सरवाईवर पेश करने जा रही है। मारुति पहले ही घोषणा कर चुकी है कि यह कार 2020 तक भारतीय मार्किट में आ सकती है। इसके अलावा मारुति नेक्स्ट-जेनेरेशन हाइब्रिड टेक्नोलोजी वाला एक नया मॉडल भी प्रर्दशित कर सकती है। मारुति के अलाचा जापानी कंपनी टोयोटा भी अपनी इलैक्ट्रिक कार, दो हाइब्रिड कार और एक प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल उतार सकती है। यहां खास नज़रें यारिस पर होंगी, जिसका इंतजार काफी लंबे वक्‍त से हो रहा था।

auto expo

इसके अलावा ऑटो एक्स्पो 2018 में टाटा मोटर्स भी नए इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रदर्शन कर सकती हैं। वहीं महिंद्रा भी अपनी नई एसयूवी पेश करेगी। टू व्‍हीलर सेममेंट में भी बड़ी लॉन्‍चिंग दिखाई दे सकती हैं। होंडा भी अपनी इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिलें एक्स्पो में पेश करेगी। साथ ही ट्रायंफ और इंडियन जैसी कई और कंपनियां भी भारतीय बाजार में नए प्रोडक्‍ट पेश कर सकती हैं।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019