1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. पुणे
  5. पुणे: बारिश के चलते दीवार गिरी, 17 की मौत, मुख्‍यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

पुणे: बारिश के चलते दीवार गिरी, 17 की मौत, मुख्‍यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र के पुणे में एक बड़ी घटना सामने आई है। पुणे के कोंढवा इलाके में एक सोसाइटी की दिवार झुग्गियों पर गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2019 11:37 IST
Kondhwa wall collapse- India TV
Kondhwa wall collapse

महाराष्‍ट्र के पुणे में एक बड़ी घटना सामने आई है। पुणे के कोंढवा इलाके में एक सोसाइटी की दिवार झुग्गियों पर गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। इसमें चार बच्‍चे भी शामिल है। घटना की सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव का काम जारी है। इस बीच महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पुणे की घटना पर दुख जताया है। साथ ही उन्‍होंने इस मामले की गहराई से जांच करने की जिम्‍मेदारी पुणे के कलेक्‍टर को दी है। 

प्राप्‍त जानकारी के अनसार कोंढवा इलाके में एल्‍कॉन स्‍टाइलस सोसाइटी स्थित है। इस सोसाइटी की लगभग 50 फीट लंबी दीवार से सटकर कई सारी झुग्‍गी झोपडि़यां थी। पुणे में कल हुई बारिश में यह दीवार इन झुग्‍गी झोपडि़यों पर आ गिरी। इस दीवार की ऊंचाई 15 से 20 फीट बताई जा रही है। 

दीवार गिरते ही इलाके में अफरातफरी मच गई। बारिश के चलते राहत कार्य में मुश्किलें पेा आ रही हैं। अभी तक 17 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। इसके साथ ही घायलो को अस्‍तपाल भेजा जा रहा है। बताया जा रहा है कि अभी भी कई शव मलबे में दबे हुए हैं। 

इसं संबंध में पुणे के कलेक्‍टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारत बारिश के चलते दीवार ढहने की घटना घटी है। इस संबंध में कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी की अनदेखी सामने आई है। इतनी बड़ी संख्‍या में लोगों की मौत कोई आम बात नहीं है। मरने वालों में ज्‍यादातर लोग बिहार और बंगाल से थे। सरकार प्रभावितों को सहायता पहुंचा रही है। 

Related Video
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। pune News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment