1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. न्‍यूज
  5. मुंबई सहित कोंकण क्षेत्र में दिखा 'वायु' का असर, महाराष्ट्र के कई बीच दो दिनों के लिए बंद

मुंबई सहित कोंकण क्षेत्र में दिखा 'वायु' का असर, महाराष्ट्र के कई बीच दो दिनों के लिए बंद

देश के पश्चिमी तट विशेष रूप से गुजरात की ओर बढ़ रहे चक्रवाती तूफान 'वायु' का प्रभाव देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और आसपास के कोंकण इलाकों में नजर आ रहा है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 13, 2019 6:58 IST
Mumbai- India TV
Mumbai

देश के पश्चिमी तट विशेष रूप से गुजरात की ओर बढ़ रहे चक्रवाती तूफान 'वायु' का प्रभाव देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और आसपास के कोंकण इलाकों में नजर आ रहा है। इस तूफान के चलते कल शाम से मुंबई के कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक वायु तूफान गुरुवार दोपहर गुजरात के तट से टकराएगा। 

मुंबई में अचानक आई तेज तूफानी हवाओं और बारिश के चलते शहर में कई जगह पेड़ जड़ से उखड़ गए। सबसे ज्यादा पेड़ बोरीवली इलाके में गिरे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में 50 किलीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

वहीं बुधवार शाम से मुंबई के बांद्रा, दादर, खार, अंधेरी सहित अन्य इलाकों में बारिश हो रही है। शहर के निचले इलाकों में पानी भरने की भी जानकारी सामने आ रही है। बुधवार को ही बारिश के चलते थाई एयरवेज का एक विमान रनवे पर साइट लाइट से टकरा गया। हालांकि, इस दौरान बड़ा हादसा नहीं हुआ।

दो दिन के लिए बंद महाराष्ट्र के बीच 

वायु तूफान की भयावह रफ्तार को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार सतर्क है। राज्‍य सरकार ने मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के सभी बीच दो दिनों के लिए बंद कर दिए हैं। बीच पर लोगों का प्रवेश बंद करने का आदेश दिया है। आदेश के मुताबिक, कोंकण, पालघर, मुंबई, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, ठाणे और रत्नागिरी के सभी बीच 12 और 13 जून को बंद रहेंगे। इस दौरान मछुआरों समेत आम लोगों को बीच के आसपास भी जाने की अनुमति नहीं होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment