1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. न्‍यूज
  5. महाराष्‍ट्र बाढ़: बच्‍ची ने सैनिक से कहा 'आप बहुत अच्‍छा काम करते हो', महिलाओं ने जीवन रक्षकों को बांधी राखी

महाराष्‍ट्र बाढ़: बच्‍ची ने सैनिक से कहा 'आप बहुत अच्‍छा काम करते हो', महिलाओं ने जीवन रक्षकों को बांधी राखी

महाराष्ट्र के लोग भी सेना को धन्यवाद दे रहे हैं। सांगली में महिलाओं ने जीवन रक्षक बनकर सामने आए सैनिकों के हाथों में राखी बांधी और आरती उतारी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 12, 2019 8:47 IST
Maharashtra Flood - India TV
Image Source : Maharashtra Flood 

देश के विभिन्‍न राज्‍यों में बाढ़ का तांडव जारी है। इस बीच महाराष्‍ट्र का हाल काफी बुरा है। पिछले एक हफ्ते से ज्‍यादा समय से पश्चिमी महाराष्‍ट्र के कई जिले बाढ़ की चपेट में है। इस बीच हर साल की तरह इस बार भी सेना और अर्धसैनिक बल के जवान लोगों को बचाने में सबसे आगे खड़े दिख रहे हैं। सेना और एनडीआरएफ की टीमें लोगों को जलमग्‍न क्षेत्रों से बाहर निकाल कर सुरक्षित जगहों तक पहुंचा रही है। ऐसे में महाराष्‍ट्र के लोग भी सेना को धन्‍यवाद दे रहे हैं। सांगली में महिलाओं ने जीवन रक्षक बनकर सामने आए सैनिकों के हाथों में राखी बांधी और आरती उतारी। 

इस बीच महाराष्‍ट्र के गांवबाग का एक और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें सड़क पर गुजरती एक बच्‍ची रास्‍ते में खड़े एक सैनिक के पास पहुंचती है और उससे हाथ मिलाती है। फिर सैल्यूट करते हुए कहती है कि 'आप बहुत अच्‍छा काम करते हो'।

यह वास्‍तव में एक बहुत भावुक क्षण था। इसके अलावा महाराष्‍ट्र से कुछ और तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें महिलाओं सैनिकों को राखी बांध रही हैं और आरती उतार रही हैं। 

4 लाख लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया 

महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से अबतक चार लाख लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उनके अनुसार 69 तहसील में 761 गांव बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। पश्चिमी महाराष्ट्र में बाढ़ की स्थिति में सुधार लाने के लिए कर्नाटक में कृष्णा नदी पर अलमाटी बांधी से पांच लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया है। अधिकारी ने बताया कि सतारा में कोयना बांध से 53,882 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है क्योंकि उसके तटबंधीय क्षेत्र में अब भी बारिश हो रही है। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ इन दस जिलों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने 29 टीमें, राज्य आपदा मोचन बल ने तीन, तटरक्षक बल ने 16 , नौसेना ने 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment