1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. न्‍यूज
  5. महाराष्‍ट्र: 1 सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री नारायण राणे

महाराष्‍ट्र: 1 सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री नारायण राणे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण राणे 1 सितंबर को बीजेपी में शामिल होंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2019 8:05 IST
Narayan Rane- India TV
Image Source : PTI Narayan Rane

महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले एक और बड़ा नेता भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहा है। खबर है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण राणे 1 सितंबर को बीजेपी में शामिल होंगे। राणे ने गुरुवार को खुद इस बात की घोषणा की। बता दें कि कांग्रेस छोड़ने के बाद राणे को बीजेपी के समर्थन से राज्यसभा में चुना गया। बाद में उन्होंने महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष पार्टी बनाई जो फिलहाल एनडीए का हिस्सा है।

राणे ने पत्रकारों से कहा, 'मैं सोलापुर में एक सितंबर को बीजेपी में शामिल हो जाऊंगा। बता दें कि सोलापुर में ही भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक रैली संबोधित करेंगे। बीजेपी सूत्रों के अनुसार, एनसीपी विधायक राणा जगजीतसिंह पाटिल और सातारा सांसद उदयनराजे भोसले भी जल्द ही पार्टी में शामिल होंगे। 

कांग्रेस-एनसीपी छोड़ रहे हैं नेता  

महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस और एनसीपी की सदस्‍यता छोड़ने वाले नेताओं की दौड़ जारी है। कल ही एनसीपी और कांग्रेस को लगातार बड़े झटके लग रहे हैं। एनसीपी छोड़ने की अटकलों के बीच पार्टी विधायक अवधूत तटकरे ने भी गुरुवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से भेंट की। इसके बाद उन्होंने कहा कि वह मुख्यधारा की राजनीति में बने रहना चाहते हैं। 

संभव है कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले की श्रीवर्धन सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक अवधूत तटकरे और उनके चाचा और एनसीपी सांसद सुनील तटकरे शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। उधर, एनसीपी विधायक के रूप में इस्तीफा देने के बाद दिलीप शिवसेना में शामिल हो चुके हैं। सोपाल के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक दिलीप माने ने भी शिवसेना का दामन थाम लिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment