1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. महाराष्ट्र
  4. नासिक
  5. कर्ज में डूबे किसान की अस्पताल में मौत, 11 नवंबर को पिया था जहर

कर्ज में डूबे किसान की अस्पताल में मौत, 11 नवंबर को पिया था जहर

महाराष्ट्र के नासिक में 27 लाख रुपये के कर्ज से डूबे एक किसान की निजी अस्पताल में मौत हो गई।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 26, 2018 16:53 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV
सांकेतिक तस्वीर

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में 27 लाख रुपये के कर्ज से डूबे एक किसान की एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। मृतक ने 11 नवंबर को कथित रूप से जहर पी लिया था। नासिक ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि विठ्ठल लहानू जाधव ने अपने अंगूर के बगीचे के लिए कर्जदाता विभिन्न समूहों से 27 लाख रुपये का कर्ज लिया था, लेकिन वो यह कर्ज चुका नहीं पाया। 

उन्होंने बताया कि जाधव ने 11 नवंबर को कथित रूप से खुदकुशी की कोशिश की थी, जिसके बाद उन्हें जिले की निफाड तालुका के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां रविवार को उनकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि जाधव द्वारा कथित रूप से लिखा एक नोट उनके रिश्तेदारों को मिला है, जिसमें 27 लाख रुपये के ऋण और इसकी अदायगी को लेकर उनकी चिंता का जि़क्र है। ये नोट पुलिस को सौंप दिया गया है। 

निफाड थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ हमने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है और मामले की जांच कर रहे हैं।’’अधिकारियों ने बताया कि निफाड के तहसीलदार ने जाधव की मौत के बारे में एक रिपोर्ट नासिक के कलेक्टर को भेजी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। nashik News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन
Write a comment