1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. न्‍यूज
  5. सतना में भीषण सड़क हादसा, बस और बोलेरो की टक्‍कर में 6 स्‍कूली बच्‍चों समेत 7 की मौत

सतना में भीषण सड़क हादसा, बस और बोलेरो की टक्‍कर में 6 स्‍कूली बच्‍चों समेत 7 की मौत

मध्य पद्रेश के सतना में भीषण सड़ हादसा सामने आया है। यहां के बीरसिंहपुर में एक स्कूल वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2018 14:33 IST
School van accident in Satna Madhya- India TV
School van accident in Satna Madhya

मध्‍य प्रदेश के सतना में भीषण सड़क हादसा सामने आया है। ​सतना जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर बीरसिंहपुर के पास बृहस्पतिवार सुबह स्कूली बच्चों से भरी एक बोलेरो और बस की आमने-सामने हुई जोरदार टक्कर में बोलेरो में सवार सात लोगों की मौत हो गई। इनमें छह स्कूली बच्चे और बोलेरो चालक शामिल है। हादसे में दोनों वाहनों में सवार 10-12 लोग घायल भी हुए हैं। घायलों में पांच स्कूली बच्चे हैं जबकि 5-7 बस यात्री हैं। कुछ स्कूली बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है, जबकि बस में सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं। 

सतना के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने को फोन पर बताया, ‘‘आज सुबह 8 से 8.30 बजे के बीच बोलेरो एवं बस में भीषण टक्कर हो गई। इसमें बोलेरो में सवार छह स्कूली बच्चों एवं बोलेरो चालक की मौत हो गई।’’ उन्होंने कहा कि मृतक स्कूली बच्चों में से चार छात्र एवं दो छात्राएं हैं। सभी 10 से 15 साल की उम्र के थे। हालांकि, प्रारंभिक रिपोर्ट में पुलिस ने बताया था कि इस हादसे में सात बच्चों सहित आठ लोगों की मौत हुई है। गौर ने बताया कि हादसे के वक्त ये छात्र बोलरो से लकी कान्वेंट स्कूल (प्राइवेट) जा रहे थे, जबकि बस रीवा से चित्रकूट जा रही थी। 

उन्होंने कहा कि टक्कर इतना जोरदार था कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गये, जबकि बस पलट गई और जाकर एक पेड़ से टिक गई, जिससे वह खाई में जाने से रूक गई। गौर ने बताया कि जिला कलेक्टर ने इस घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिये हैं। 

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजन को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है, जबकि घायलों को पचास-पचास हजार रुपये दिए जाएंगे। इसी बीच, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं सतना सड़क हादसे की खबर से स्तब्ध हूं, मन दुखी है। हादसे में हताहत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें।’’ वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘मध्य प्रदेश में हुए बस हादसे की ख़बर सुनकर बहुत ही दुख पहुँचा है। ईश्वर से प्रार्थना है कि जो जख्मी हैं उन्हें जल्द से जल्द राहत मिले। बच्चों के माता-पिता के साथ मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment