1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. इंदौर
  5. मध्‍य प्रदेश: इंदौर के रिहायशी अपार्टमेंट में लगी आग , दो बच्चों समेत सात झुलसे

मध्‍य प्रदेश: इंदौर के रिहायशी अपार्टमेंट में लगी आग , दो बच्चों समेत सात झुलसे

इंदौर के एक आवासीय अपार्टमेंट में यहां बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से दो बच्चों समेत सात लोग झुलस गये। इस दौरान इमारत में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 05, 2019 8:49 IST
Indore Fire - India TV
Indore Fire 

इंदौर। इंदौर के एक आवासीय अपार्टमेंट में यहां बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से दो बच्चों समेत सात लोग झुलस गये। इस दौरान इमारत में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। अग्निशमन विभाग के नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि आलापुरा इलाके के चार मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने की शुरूआत पार्किंग क्षेत्र में रखे दोपहिया वाहनों से हुई। आग की लपटें देखते ही देखते अपार्टमेंट की पहली मंजिल तक पहुंच गयीं। उन्होंने बताया कि अपार्टमेंट की सीढ़ियों तक भी लपटें आ गईं जिससे बहुमंजिला भवन में रह रहे परिवार फंस गये। 

अफरा-तफरी के बीच अग्निशमन विभाग के दल ने अपार्टमेंट के बाहर और पड़ोसी इमारत से सीढ़ियां लगाकर आग में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचाया। इस बीच, शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय के एक अधिकारी ने बताया कि अग्निकांड में सात लोग झुलस गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें छह वर्षीय एक बच्ची, 10 वर्षीय एक लड़का और दो महिलाएं शामिल हैं। घायलों में शामिल 18 वर्षीय एक किशोरी की हालत गंभीर है। 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। संदेह है कि अपार्टमेंट में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। अग्निकांड में आठ दोपहिया वाहन जलकर बर्बाद हो गये। अग्निशमन विभाग के करीब तीन घंटे के अभियान के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। indore News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban