1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. ग्वालियर
  5. Video: रेल पटरी के ऊपर ओवरहेड केबल पर लटका युवक, GRP ने ऐसे किया रेस्‍क्‍यू, देखिए वीडियो

Video: रेल पटरी के ऊपर ओवरहेड केबल पर लटका युवक, GRP ने ऐसे किया रेस्‍क्‍यू, देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश में ग्वालियर के निकट डबरा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को अजीबोगरीब स्थिति तब पैदा हो गई जब एक युवक रेलवे की ओवरहेड केबल पर लटकने लगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 13, 2019 6:54 IST
Dabra Railway Station- India TV
Image Source : ANI Dabra Railway Station

मध्‍य प्रदेश में ग्‍वालियर के निकट डबरा रेलवे स्‍टेशन पर मंगलवार को अजीबोगरीब स्थिति तब पैदा हो गई जब एक युवक रेलवे की ओवरहेड केबल पर लटकने लगा। इन केबल पर बहुत अधिक क्षमता का करंट प्रवाहित होता है। ऐसे में युवक के लटकने की सूचना मिलते ही रेलवे ने मुस्‍तैदी दिखाते हुए उस ओवरहेड केबल से सप्‍लाई रोक दी। इसके बाद युवक को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया गया। कुछ देर में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने दुर्घटना राहत गाड़ी की मदद से उस युवक को बिजली के तारों से बचाते हुए रेस्‍क्‍यू किया। इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

बता दें कि यह वाकया मध्‍यप्रदेश के डबरा स्‍टेशन का है। यह दिल्‍ली से झांसी होते हुए मुंबई या दक्षिण भारत जाने के वाले एक सबसे व्‍यस्‍त रूट पर पड़ता है। घंटों चलने वाले इस नाटक की वजह से वहां आने जाने वाली गाडि़यों के परिचालन पर भी असर पड़ा। फिलहाल यह पता नहीं चल सका है कि वह युवक क्‍यों और कैसे बिजली के हाईटेंशन तारों तक पहुंच गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। gwalior News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13