1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भोपाल
  5. मध्य प्रदेश: बालाघाट में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, कई फरार

मध्य प्रदेश: बालाघाट में मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, कई फरार

शनिवार को बालाघाट में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। हालांकि, उसके साथी भाग खड़े हुए।

IANS IANS
Published on: November 25, 2018 10:59 IST
- India TV
Image Source : PTI शनिवार को बालाघाट में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। हालांकि, उसके साथी भाग खड़े हुए। (सांकेतिक तस्वीर)

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बालाघाट में नक्सली गतिविधियां बढ़ने लगी है। यहां नक्सली पहले से ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। ऐसे में पुलिस भी पूरी सतर्कता के साथ कार्य कर रही है। शनिवार को पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। हालांकि, उसके साथी भाग खड़े हुए। 

पुलिस मुख्यालय की ओर से शनिवार रात को जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की नक्सली गतिविधियों को ध्यान में रखकर चुनाव के मद्देनजर बालाघाट और मंडला में भारी पुलिसबल तैनात किया गया है ताकि नक्सली किसी घटना को अंजाम न दे पाएं और चुनावों में विघ्न उत्पन्न न हो।

जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर हट्टा थाना क्षेत्र के गोदरी गांव से 25 किलोमीटर दूर हॉक फोर्स का गश्ती दल पेट्रोलिंग कर रहा था। पेट्रोलिंग के दौरान महिला सहित चार वर्दीधारी नक्सली और तीन गैर वर्दीधारी नक्सलियों ने पुलिस पर गोलीबारी कर दी।

नक्सलियों को गोलीबारी का पुलिस ने जवाब दिया। लगभग 40 मिनट की मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। पुलिस ने मौके से उसका शव बरामद कर लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment