1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भोपाल
  5. 'मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार मंत्रियों के बंगलों की पुताई से पहले गिरेगी'

'मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार मंत्रियों के बंगलों की पुताई से पहले गिरेगी'

गोपाल भार्गव ने सरकार की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि इस सरकार के पास बहुमत नहीं है, यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। जब तक मंत्रियों के बंगलों की पुताई चलेगी, तब तक यह सरकार गिर जाएगी। 

IANS IANS
Published on: January 15, 2019 7:17 IST
'मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार मंत्रियों के बंगलों की पुताई से पहले गिरेगी'- India TV
'मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार मंत्रियों के बंगलों की पुताई से पहले गिरेगी'

सागर: मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने यहां सोमवार को कहा कि कांग्रेस सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली, जब तक मंत्रियों के बंगले पुतेंगे, तब तक यह सरकार गिर जाएगी। नेता प्रतिपक्ष चुने जाने के बाद पहली बार अपने गृह जिले सागर पहुंचने पर भार्गव का जगह-जगह स्वागत हुआ। रहली पहुंचने से पहले भार्गव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 

Related Stories

भाजपा को बहुमत न मिल पाने के दुख पर उन्हें ढाढस बंधाते हुए उन्होंने कहा, "प्रदेश में अल्पमत की सरकार है, यह जुगाड़ वाली सरकार है। यह सरकार उस मानव शरीर जैसी है जिसमें गुर्दे दूसरे के, हृदय दूसरे का, लिवर दूसरे का है। इस तरह की सरकार ज्यादा दिन नहीं चलती, टिकाऊ नहीं होती।"

उन्होंने सरकार की स्थिति का जिक्र करते हुए कहा कि इस सरकार के पास बहुमत नहीं है, यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली। जब तक मंत्रियों के बंगलों की पुताई चलेगी, तब तक यह सरकार गिर जाएगी। 

भार्गव ने पांच महीने बाद होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान करते हुए कहा कि सभी लोग आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो देशहित व समाज हित में काम किए हैं, उसे आगे बढ़ाना है।

राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत तो नहीं है, मगर भाजपा से पांच सीटें ज्यादा हैं। कुल 230 सीटों में से कांग्रेस के पास 114 सीटें और भाजपा के पास 109 सीटें है। कांग्रेस ने सपा, बसपा और निर्दलियों के सहयोग से सरकार बनाई है। कई विधायकों के पाला बदलने की चल रही कोशिशों ने कांग्रेस व भाजपा दोनों की मुश्किलें बढ़ा रखी हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13