1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. भोपाल
  5. कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी, मंत्री बनाओ वर्ना सरकार गिरा देंगे!

कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी, मंत्री बनाओ वर्ना सरकार गिरा देंगे!

अगर एसपी और बीएसपी ने पाला बदला तो फिर कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत हो जाएगी और बीजेपी बहुमत से सिर्फ चार सीट दूर रह जाएगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2019 11:34 IST
कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी, मंत्री बनाओ वर्ना सरकार गिरा देंगे!- India TV
कांग्रेस को बीएसपी की खुली धमकी, मंत्री बनाओ वर्ना सरकार गिरा देंगे!

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस ने सरकार बनाई है लेकिन सरकार बने हुए अभी एक महीने भी नहीं बीते हैं कि संकट मंडराने लगा है। कमलनाथ सरकार पर संकट खड़ा हुआ है बीएसपी की धमकी से। बीएसपी विधायक ने धमकी दी है कि अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया तो एमपी में भी कर्नाटक जैसे हालात हो जाएंगे। कमलनाथ सरकार को खुलेआम धमकी दे रही है प्रदेश के पथरिया से बीएसपी की विधायक रमाबाई। 

बीएसपी विधायक रमाबाई ने कहा, ‘’ मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और वो सरकार हमारी सम्मानीय, आदरणीय बहनजी के सहयोग से बनी। ऐसे मौके पर आप लोग मंत्री नहीं बनाया तो कब बनाएंगे और हम नहीं चाहते कि कर्नाटक जैसी स्थिति मध्य प्रदेश में हो।‘’ कमलनाथ किसी लिहाज से बीएसपी की धमकी को हल्के में नहीं ले सकते क्योंकि आंकड़े बता रहे हैं कि कमलनाथ सरकार के लिए बीएसपी का साथ कितना अहम है।

मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन उसे अपने दम पर बहुमत नहीं है। बीजेपी के पास 109 विधायक हैं। ऐसे में बीएसपी के दो, एसपी का एक और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार चल रही है। यानी इस वक्त कमलनाथ सरकार के साथ 121 और उसके विरोध में 109 विधायक हैं। कमलनाथ में सरकार की चाबी निर्दलीय, बीएसपी और एसपी के पास है। बीएसपी को उम्मीद थी कि शपथ ग्रहण में कमलनाथ उनके किसी विधायक को मंत्री बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यही वजह है कि अब बीएसपी कमलनाथ को आंख दिखा रही है।

 
अगर एसपी और बीएसपी ने पाला बदला तो फिर कमलनाथ सरकार के लिए मुसीबत हो जाएगी और बीजेपी बहुमत से सिर्फ चार सीट दूर रह जाएगी। एमपी में भले ही मायावती ने कांग्रेस को समर्थन दिया है लेकिन यूपी में जिस तरह से महागठबंधन से कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखा दिया उसके बाद कांग्रेस और बीएसपी के रिश्तों में तनातनी है और ऐसे में बीएसपी की मंत्री पद को लेकर धमकी ने कमलनाथ सरकार पर संकट बढ़ा दिया है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv