1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. विश्‍व के टॉप 10 टूरिस्‍ट प्‍लेस जहां आप दोस्‍तों के साथ कर सकते हैं भरपूर मौज

विश्‍व के टॉप 10 टूरिस्‍ट प्‍लेस जहां आप दोस्‍तों के साथ कर सकते हैं भरपूर मौज

दुनियाभर में ऐसी कई जगहें है जहां अगर आपको खुलकर घूमने का आनंद उठाना हैं तो आप अपने परिवार के संग भले नहीं जाना पसंद करें लेकिन दोस्‍तों के साथ यहां आपकी महफिल कुछ और ही होगी । ..

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2017 17:36 IST
kasol- India TV
kasol

नई दिल्ली: हमारी जिंदगी में दोस्‍ती एक ऐसा रिश्‍ता है जो हमारे गम और खुशी दोनों में जब साथ होते हैं तो बात कुछ और होती हैं। दु:ख में वो हमारे साथ हमें मजबूती देते हैं तो सुख में जिंदगी के फन और मौज मस्‍ती के साथी बनते हैं। कॉलेज लाइफ हो या जॉब लाइफ दोस्‍तों की महफिल की बात ही कुछ और है, कुछ ही दिनों बाद फ्रेंडशिप डे भी आने वाला है ऐसे में अगर आप अपने दोस्‍तों के साथ कहीं घूमने का प्‍लान बना रहे हैं, तो हम आपके लिए आज ऐसे ही कुछ बेहतरीन पर्यटन की जगहों के बारें में आपको बताने जा रहे हैं जहां आप अपने दोस्‍तों या फिर क्‍लोज दोस्‍त के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। (बाइक पर इंडिया टूर घूमीं तीन लड़कियां, जानिए क्या हुआ जब खत्म हो गए पैसे)

दुनियाभर में ऐसी कई जगहें है जहां अगर आपको खुलकर घूमने का आनंद उठाना हैं तो आप अपने परिवार के संग भले नहीं जाना पसंद करें लेकिन दोस्‍तों के साथ यहां आपकी महफिल कुछ और ही होगी । आज हम आपको दुनियाभर की ऐसी ही 10 जगहों के बारे में बताते हैं, जहां आप खुलकर मस्ती कर पाएंगें …..

1कसोल (kasol), भारत

पहाड़ो में बसी यह मन-मोह लेने वाली जगह 'कसोल' अपनी खूबसूरती और शांति के लिए काफी मशहूर है। यह जगह अक्सर विदेशी नागरिकों से भरी रहती है। इसी कारण कसोल को भारत का 'एमस्टर्डम' भी कहा जाता है। यहां रात भर चलने वाली रेव पार्टियां अपने नशे में धुत लोगों के लिए जानी जाती हैं। इसलिए यहां परिवार के साथ तो ना जाएं तो बेहतर है,दोस्‍तों के साथ भी जाएं तो रेव पार्टी के बजाय कसोल में घूमने के लिए बहुत कुछ है जनाब।

bangkok

bangkok

2. बैंकॉक, (Bangkok) थाईलैंड

 बैंकॉक अपनी नाइट लाइफ के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। ऐसे में इसका लुत्‍फ लेने के लिए जिंदगी में थोड़ें फन के लिए लोग यहां जाना पसंद करते हैं। दुनिया के सभी शहरों की चमक इस शहर के आगे फीकी पड़ती दिखाई देती है। मगर इस जगह भी आप अपने परिवार वालों के बजाय दोस्तों के साथ ही जाना पसंद करेंगे। क्योंकि यहां मशहूर रेड लाइट एरिया और इंटिमेट मसाज पार्लर के साथ ही रात भर चलने वाली रेव पार्टियां और ढेर सारे रेस्टोरेंट्स भी हैं। लेकिन हमारा आपको सुझाव है रेड लाइट एरिया और रेव पार्टियों से दूर रहकर समुद्र के बीच और अन्‍य घूमने वाली चीजों में जिंदगी का लुत्‍फ उठाए तो दोस्‍तों के साथ आपकी यात्रा रोमांचक रहेगी। (इंडिया के सबसे सर्वश्रेष्ट हिल स्टेशन, जहां मना सकते है अपना हनीमून यादगार)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment