1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. Travel News: घूमने के लिए भारतीयों की पहली पसंद है मास्को, जानिए क्यों

Travel News: घूमने के लिए भारतीयों की पहली पसंद है मास्को, जानिए क्यों

आज ट्रेवल न्यूज (Travel News) में हम आपको मास्को(Moscow) को लेकर आज कई ऐसे खुलासे करने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हौरान हो जाएंगे।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 01, 2018 12:07 IST
Moscow- India TV
Moscow

नई दिल्ली: आज ट्रेवल न्यूज (Travel News) में हम आपको मास्को(Moscow) को लेकर आज कई ऐसे खुलासे करने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हौरान हो जाएंगे। एक रिपोर्ट के मुताबिक मास्को ऐसे देशों में शामिल हो गया है जिसे 2018 में भारतीयों ने घूमने के हिसाब से सबसे ज्यादा सर्च किया। जी हां यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक रिपोर्ट में यह बात साबित हुआ है कि भारतीयों की पहली पसंद मास्को बन गई है। मास्को ऐसी जगहों की सूची में शामिल हो गई है जहां भारतीय जाने में ज्यादा रूची रखते हैं। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि यह रिसर्च किसी भारतीय ने नहीं बल्कि इस्तानबुल में एक छपी रिपोर्ट के मुताबिक है।

आपको बता दें कि ट्रेवल सर्च इंजन KAYAK ने अपने रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया है कि मास्को भारतीयों की खासा पसंदीदा देशों में से एक है। इसे इस रिपोर्ट में 115वें स्थान पर रखा गया। 2017 में ट्रेवल सर्च इंजन कायक ने ही एक रिपोर्ट पेश की थी जिसमें यह देश 70 से 46 स्थान पहुंच गया था। ज्यादातर भारतीयों ने अपनी पहली मास्को को बताया।

travel news

travel news

मास्को और इस्तानबुल के बाद भारतीयों ने घूमने के लिए दुरहम, प्राग, मुनीच,, शंघाई, डेट्रायट, सियोल, हो ची मिन्ह को पसंद किया। ट्रेंड रिपोर्ट के मुताबिक एशिया पैसिफिक (APAC) के ज्यादातर देशों को धूमना भारतीयों की पहली पसंद है । आपको बता दें कि रूस इस लिस्ट के टॉप 10 में स्थित है। वहीं ताइवान ने लिस्ट में अपनी दूसरी स्थान बनाई है।(काली रेत वाले डुमस बीच की खासियत जानकर आप बना सकते हैं यहां घूमने का प्लान)

 प्राग

 प्राग

मीडिल इस्ट के कायक मेंबर अभिजीत मिश्रा के मुताबिक हर इंसान वह जगह घूमना चाहता है जहां घूमने का सपना बचपन से देखता है। साथ ही भारतीय इन सब के अलावा इन देशों में भी घूमना खासा पसंद करते हैं जैसे russia, टर्की, चेक रिपब्लिक, वियतनाम आदि।(Travel News: सस्ते में करनी है विदेश यात्रा तो 'बाली' है सबसे बेहतर)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv