1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. Travel Tips: सफर के दौरान क्या आप भी करते हैं ये गलतियां, जानें इन्हें

Travel Tips: सफर के दौरान क्या आप भी करते हैं ये गलतियां, जानें इन्हें

जब आप कहीं घूमने का प्लान करते हैं तो आप नहीं चाहते हुए भी ऐसी कई गलतियां करते हैं जो आपको करने से बचना चाहिए। जी हां यह बात सुनने में थोड़ी सी अजीब लग सकती है लेकिन आप अगर ध्यान देंगे तो अक्सर सफर के दौरान आप ये गलतियां करते हैं।

Written by: Swati Singh [Updated:21 Aug 2018, 4:37 PM IST]
travel tips- India TV
travel tips

नई दिल्ली: जब आप कहीं घूमने का प्लान करते हैं तो आप नहीं चाहते हुए भी ऐसी कई गलतियां करते हैं जो आपको करने से बचना चाहिए। जी हां यह बात सुनने में थोड़ी सी अजीब लग सकती है लेकिन आप अगर ध्यान देंगे तो अक्सर सफर के दौरान आप ये गलतियां करते हैं। आज हम अपने आर्टिकल के माध्यम से जिन गलतियों का जिक्र करेंगे शायद सुनने में वह छोटी लगे लेकिन ये गलतियां कब आपकी लाइफ का नासूर बन जाए ये आपको खुद पता नहीं चलेगा।

अनजान जगह लिफ्ट लेने से बचें

अनजान जगह लिफ्ट लेने से बचें

अनजान जगह लिफ्ट लेने से बचें

कहीं भी अनजान जगह घूमने जाएं, आपका बजट कम हो या ज्यादा लेकिन आप एक गलतियां जो अक्सर करते हैं वह है आप अनजान जगह पर अनजान आदमी से लिफ्ट मांगते ही हैं। अगर आप ऐसी गलतियां करते हैं या करती हैं तो भूल से भी न करें क्योंकि अगर वह सामने वाला सही नहीं रहा या वह किसी तरह की बदमाशी करा तो आपको कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। सिर्फ इतना ही नहीं वह आपका सामना लेकर भाग भी सकता है या आपको वह किसी भी तरह का नुकसान पहुंचा सकता है।(एक बार जरुर जाएं बुंदलेखंड, मिलेगा संस्कृति, धर्म और इतिहास का अनमोल संंग)

बाइक या साइकिल चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें

बाइक या साइकिल चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें

बाइक चलाते वक्त हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें
आप सभी जानते हैं कि हर देश में बाइक चलाने के लिए और बैठने दोनों के लिए हेलमेट जरूरी है | लेकिन अकसर देखा यह जाता है कि लोग बिना हेलमेट लगाये ही मोटरसाईकिल चला रहें है | यहां तक कि अपने सबसे प्यारे बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हैं और उन्हें भी हेलमेट नहीं लगाते है। तो इसका मतलब यह हुआ कि आप अपनी जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं। आप किसी अनजान जगह भी जाए तो हेलमेट का इस्तेमाल जरूर करें नहीं तो आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।(वर्ल्ड फोटोग्राफी डे: भारत की इन जगहों की तस्वीरों के बिना अधूरी है आपकी फोटोग्राफी)

couple

couple

अनजान शहर देर रात तक न घूमें
अनजान शहर में पैदल घूमना आपके लिए सही नहीं है। आप अगर किसी अनजान जगह में घूमने गए हैं या वह की चीजों को देखने का मन कर रहा है तो आपके लिए दिन के वक्त घूमना ज्यादा सही है क्योंकि रात के वक्त आपके लिए खतरनाक हो सकता है। अनजान जगह आपके लोकल दोस्त हैं तो आपके लिए बेहतर होगा लेकिन आप सोलो ट्रिप पर है या ऐसे किसी के साथ गए हो उसे भी उस जगह का आइडिया नहीं है तो देर रात घूमना सही नहीं रहेगा।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019