1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. IRCTC लेकर आया 4 रातों-5 दिन का राजस्‍थान टूर पैकेज, पढ़ें पूरी डिटेल्स

IRCTC लेकर आया 4 रातों-5 दिन का राजस्‍थान टूर पैकेज, पढ़ें पूरी डिटेल्स

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज़म कॉर्पोरेशन (IRCTC) लेकर आया हैं जयपुर, अजमेर, पुष्कर और जोधपुर के लिए खास टूर पैकेज। पढ़ें पूरी डिटेल।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: November 15, 2019 11:04 IST
Rajasthan Tour Package- India TV
Image Source : INSTRAGRAM Rajasthan Tour Package

भागती-दौड़ती लाइफ में हर इंसान इतना ज्यादा थक जाता है कि वह तनाव में रहने लगता है। जिससे बचने के लिए एक यादगार ट्रिप की जरूरत होती है। जहां जाकर वह अपनी स्ट्रेस को कम कर सके। ऐसे में अगर आप राजस्थान की ओर रुख करने की सोच रहे हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज़म कॉर्पोरेशन (IRCTC) लेकर आया है खास मौका। जी हां 4 रातें और 5 दिन की ये ट्रिप आपके लिए यादगार साबित हो सकती है। जानें इस पैकेज के बारे में सबकुछ। 

क्या है पैकेज

IRCTC के इस टूर पैकेज के लिए आपको जयपूर पहुंचना होगा। जिसके बाद आपकी 5 दिन की शुरू होगी शानदार यात्रा। इस यात्रा में आपको जयपुर, अजमेर, जोधपुर और पुष्कर घुमाया जाएगा।

Rajasthan Tour Package

Rajasthan Tour Package

कब करा सकते हैं बुकिंग?
इस टूर पैकेज के लिए आपको 15 दिसंबर से 6 जनवरी 2020 के बीच इस तस्वीर में दी हुई डिटेल भरकर 7728894720 व्हाट्सअप नंबर या फिर tourismjp@irctc.com में मेल कर सकते हैं। 

बर्फबारी चाहते हैं देखना तो इस वीकेंड करें मनाली की इन खूबसूरत जगहों की सैर

Rajasthan Tour Package

Rajasthan Tour Package

पैकेज डीटेल
यह पैकेज तीन क्लास में विभाजित किया गया है। 
स्टैंडर्ड क्लास- अगर आप अकेले जा रहे हैं तो 27, 225 रुपए चुकाना होगा। वहीं दो लोगों के लिए 14,110 प्रति व्यक्ति, तीन लोगों के लिए 10,355 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे। 

डीलक्स क्लास- अगर आप अकेले जा रहे हैं तो 31,825 रुपए, दो लोगों के लिए 16,535 रुपए प्रति व्यक्ति और तीन लोगों के लिए 9,985 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे। 

लक्जरी क्लास- अगर एक व्यक्ति जा रहा हैं तो 43,100 रुपए, दो लोग के लिए 22,170 रुपए प्रति व्यक्ति और तीन लोगों के लिए 17,065 रुपए प्रति व्यक्ति चुकाने होंगे।

कैसा होगा 4 रात, 5 दिन का टूर
पहला दिन
पहले दिन आपको जयपुर रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप या फिर एयरपोर्ट से पिक किया जाएगा। जहां से आपको होटल ले जाया जाएगा। इसके बाद आपको जयपुर में हवा महल, जंतर-मंतर, सिटी पैलेस आदि घुमाया जाएगा। 

दूसरा दिन
बेक्रफास्ट करने के बाद आपको जलमहल, नाहरगढ़ फोर्ट, जयगढ़ फोर्ट, अमेर फोर्ट घुमाया जा एगा। रात को आप जयपुर में ही ठहरेंगे।

तीसरा दिन
तीसरे दिन ब्रेकफास्ट करने के बाद आपको होटल से चेकआउट करना होगा। जिसके बाद आप अजमेर की ओर जाएंगे। जहां पर आप दरगाह शरीफ में माथा टेककर पुष्कर की ओर रुख करेंगे। जहां दिनभर घूमकर रात को ठहरेंगे। 

चौथा दिन
ब्रेकफास्ट करने के बाद जोधपुर की ओर रुख करेंगे। जहां पर आपको मेहरगढ़, उम्मैद भवन म्यूजियम आदि घुमाया जाएगा। जिसके बाद आप रातभर जोधपुर के किसी होटल में ठहरेंगे। 

पांचवां दिन
पांचवे दिन आपको वापस जयपुर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या फिर एयरपोर्ट छोड़ दिया जाएगा।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13