1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. नवरात्र में वैष्णों देवी जाने के लिए नहीं मिल रही है टिकट, तो रेलवे लाया आपके लिए खास तोहफा

नवरात्र में वैष्णों देवी जाने के लिए नहीं मिल रही है टिकट, तो रेलवे लाया आपके लिए खास तोहफा

नवरात्र में वैष्णों देवी जाने वाले भक्तों की संख्या को ध्यान में रखकर रेलवे आपके लिए एक खास तोहफा लेकर आया है। जी हां 4 अप्रैल 2019 से वैष्णो देवी जाने के लिए साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन शुरू होने वाली है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 02, 2019 13:23 IST
Indian railway- India TV
Indian railway

Navratri Special Train: साल 2019 की पहली नवरात्र 6 अप्रैल से शुरु हो जाएगी। ऐसे में मां के मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ होती है। कई भक्त वैष्णों देवी के दर्श के लिए जाना चाहते है लेकिन उस समय आपको टिकट नहीं पा रही है। इसी परेशानी और भक्तों की संख्या को ध्यान में रखकर रेलवे आपके लिए एक खास तोहफा लेकर आया है। जी हां 4 अप्रैल 2019 से वैष्णो देवी जाने के लिए साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन शुरू होने वाली है।

जानें कब और कहां से मिलेगी ये स्पेशल ट्रेन

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने 4 अप्रैल से 06521/06522 यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन-यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन का विस्तार वैष्णो देवी कटरा तक करने का निर्णय लिया है।

आईआरसीटीसी के अनुसार, ट्रेन संख्या 06521 यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन 4 अप्रैल से 20 जून तक प्रत्येक गुरुवार को सुबह 6:30 बजे यशवंतपुर से रवाना होगी। ये ट्रेन शनिवार को सुबह 3:50 बजे हजरत निजामुद्दीन से पहुचेंगी जहां से उसी दिन शाम 6:50 बजे वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी।

ऐसे आएं वैष्णों देवी से वापस
वापसी दिशा में आठ अप्रैल से 24 जून तक श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से प्रत्येक सोमवार को सुबह 05.40 बजे रवाना होगी और अगले दिन अपराह्न तीन बजे यशवंतपुर पहुंचेगी। विस्तार दिए मार्ग पर नई दिल्ली, अंबाला छावनी, लुधियाना, जालंधर छावनी, पठानकोट छावनी, जम्मूतवी और ऊधमपुर स्टेशनों पर ठहरेगी।

IRCTC लेकर आया आपके लिए अनोखी सौगात, अब सिर्फ 10 रुपए में करें स्टीम ट्रेन का सफर

आप जल्द ही दिल्ली से ताजमहल तक नाव पर जा सकेंगे बैठकर, हो सकता है इस लिस्ट में प्रयागराज भी शामिल

BLOG: जोधपुर... खूबसूरत परंपरा, संस्कृति और धरोहरों का अनोखा संगम

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13