1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. PM Modi on Man vs Wild Show: प्रकृति के बीच पहली बार नहीं उतरे हैं मोदी, इन दुर्गम जगहों पर कर चुके हैं चहलकदमी

PM Modi on Man vs Wild Show: प्रकृति के बीच पहली बार नहीं उतरे हैं मोदी, इन दुर्गम जगहों पर कर चुके हैं चहलकदमी

Man vs Wild: ऐसा पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी ऐसी जगहों पर गए है जहां पर एक इंसान जाने से पहले 4 बार सोचेंगा। नेचर के बीच पहली बार नहीं उतरे हैं मोदी। इससे पहले इन जगहों पर कर चुकें हैं चहलकदमी।

shivani singh shivani singh
Updated on: August 12, 2019 13:11 IST
PM MODI- India TV
PM MODI

PM Modi on Man Vs Wild:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया का लोकप्रिय शो Man vs Wild में नजर आने वाले हैं। डिस्कवरी टीवी के इस कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी ने वाइल्डलाइफ एडवेंचर यात्रा की शूटिंग की है। ये एक ऐसा शो है जिसमें पीएम मोदी के अलावा पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बाराक ओबामा समेत कई हस्तियां हिस्सा ले चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐसे PM है जिन्हें खतरों से खेलना काफी पसंद हैं। वह इस शो में तो खतरों से खेलते नजर आएंगे। जिसमें वह न जाने कितने दुर्गम जगहों पर जाएंगे। ऐसा पहली बार नहीं है कि पीएम मोदी ऐसी जगहों पर गए है जहां पर एक इंसान जाने से पहले 4 बार सोचेंगा।  नेचर के बीच पहली बार नहीं उतरे हैं मोदी। इससे पहले इन जगहों पर कर चुकें हैं चहलकदमी।

PM MODI

PM MODI

केदारनाथ

साल 2019 के मई माह में पीएम मोदी केदारनाथ के दर्शन करने गए थे। हिमालय की चोटियों के मध्य समुद्रतल से 11664 फीट की ऊंचाई पर स्थित केदारनाथ के दर्शन करने के बाद वह करीब 2 किमी पैदल चलकर ध्यान गुफा में चले गए। यह गुफा केदारनाथ मंदिर को चोराबाड़ी ग्लेशियर से जोडऩे वाले मार्ग पर स्थित है। जहां पर काफी देर तक ध्यान मुद्रा में बैठे रहें। इन जगह पर अब हर कोई जाना चाहता है।

pm modi

pm modi

सियाचीन
साल 2014 में पीएम मोदी ने सियाचीन के सैनिकों से साथ दीवाली का त्योहार मनाया था।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सियाचिन ग्लेशियर पर तैनात भारतीय सैनिकों के साथ काफी व्यक्त की गुजारा था। जिसके कारण उनकी तारीफ पूरी दुनिया में हुई।

PM MODI

PM MODI

कारगिल
पीएम मोदी एक ऐसा राजनेता है जोकि 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान वहा पहुंचे थे। जिसकी तस्वीरें उन्होंने शेयर करते हुए लिखा था, 'साल 1999 में करगिल युद्ध के दौरान मुझे करगिल जाने और अपने देश के वीर सिपाहियों के साथ एकजुटता दिखाने का सुनहरा मौका मिला था। यह वो समय था, जब मैं जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में अपनी पार्टी के लिए काम कर रहा था। करगिल की यात्रा और सैनिकों के साथ बातचीत के अनुभव को मैं कभी भुला नहीं पाऊंगा।'

PM MODI

PM MODI

12 अगस्त को को डिस्कवरी चैनल पर पॉपुलर शो Man vs Wild में  एंकर  बीयर ग्रिल्स bear grylls के साथ इस बार पीएम मोदी PM Modi नजर आएंगे।  बीयर ग्रिल्स ने ANI के साथ इंटरव्यू  में बताया कि शाकाहारी होने के बावजूद पीएम मोदी उनके साथ जंगल में कैसे रहे।

PM MODI

PM MODI

बीयर ग्रिल्स ने कहा कि पीएम मोदी बहुत मजबूत इंसान हैं। वो मुख्यतौर पर शाकाहारी हैं। जैसा कि सब जानते हैं कि शाकाहारी होने के चलते वो जंगल में किसी भी मांसाहारी चीज से पेट नहीं भर सकते। ऐसे में वो जंगल में कैसे रह लेते हैं। मालूम हो शो बिलकुल वाइल्ड और ओरिजिनल है। यहां  तैयार  खाना नहीं मिलता, सुरक्षा नहीं मिलती, जीवन यापन के औजार नहीं मिलते। उसे उसी घने जंगल में अपने जुगाड़ से सर्वाइव करना पड़ता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक- Video: घने जंगल में जिंदा रहना जानते हैं शाकाहारी पीएम मोदी, Bear Gyrlls ने खोला राज

Man Vs Wild: स्पोर्ट्स लुक में नज़र आएंगे PM मोदी, पहले भी अपने अलग अंदाज से जीत चुके हैं लोगों का दिल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment