1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. गर्मियों में पहाड़ों की भीड़ से उकता गए हैं तो यहां घूमने जाएं, IRCTC दे रहा शानदार ऑफर

गर्मियों में पहाड़ों की भीड़ से उकता गए हैं तो यहां घूमने जाएं, IRCTC दे रहा शानदार ऑफर

IRCTC टूरिज्म कोलकाता से गुवाहाटी और शिलॉन्ग के लिए 5 दिन का टूर पैकेज दे रहा है, जिसका नाम है- Splendour North East Air Package.

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 06, 2019 11:29 IST
Shillong, Guwahati package- India TV
Shillong, Guwahati package

इन दिनों पूरा देश भीषण गर्मी की चपेट में है। गर्मी से छुटकारा पाने के लिए लोग अक्सर पहाड़ों का रुख करते हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश इन समय लोगों का फेवरेट डेस्टिनेशन बन जाता है, लेकिन इन जगहों को छोड़कर भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां आपको इस गर्मी में चैन की सांस मिल सकती है। हम बात कर रहे हैं गुवाहाटी और शिलॉन्ग की। IRCTC टूरिज्म गुवाहाटी और शिलॉन्ग के लिए स्पेशल ऑफर भी लाया है।

IRCTC टूरिज्म कोलकाता से गुवाहाटी और शिलॉन्ग के लिए 5 दिन का टूर पैकेज दे रहा है, जिसका नाम है- Splendour North East Air Package. www.irctctourism.com के मुताबिक, एक शख्स पर 19,819 रुपये का खर्च आएगा। यह यात्रा 10 अगस्त को कोलकाता से शुरू होगी। इस पैकेज में इंडिगो एयरलाइन के इकनॉमी क्लास का टिकट भी शामिल है।

डबल आक्यूपेंसी पर एक व्यक्ति पर 21,639 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर एक व्यक्ति पर 19,819 रुपये लगेंगेय़ बेड के साथ एक बच्चे पर 16,179 रुपये और बिना बेड के एक बच्चे पर 10,589 रुपये का खर्च आएगा।

पैकेज में कोलकाता से गुवाहाटी तक का रिटर्न टिकट, साइट सीइंग, खाना (ब्रेकफास्ट, डिनर) शामिल है।

यात्रियों को गुवाहाटी के एसजे इंटरनेशनल और शिलॉन्ग के होटल ऑर्चिड एनेक्स में ठहराया जाएगा।

पहला दिन:

IRCTC टूरिज्म के मुताबिक, पहले दिन कोलकाता से गुवाहाटी फ्लाइट सुबह 6.50 बजे रवाना होगी। इसके बाद उन्हें शिलॉन्ग भेजा जाएगा। रास्ते में यात्रियों को शिलॉन्ग के Umiam Lake दिखाया जाएगा और उसके बाद होटल में चेक-इन होगा। इसके बाद डॉन बॉस्को म्यूज़ियम, लेडी हैदरी पार्क और वॉर्ड्स लेक दिखाया जाएगा।

दूसरा दिन:

दूसरे दिन चेरापूंजी ले जाया जाएगा। IRCTC टूरिज्म के मुताबिक, एलिफांटा फॉल्स, नोहकलिकाइ फॉल्स, मॉस्माई गुफा, ईको पार्क, सेवेन सिस्टर्स फॉल्स और रामकृष्ण मिशन जैसी जगहों पर भी ले जाया जाएगा।

तीसरा दिन:

तीसरे दिन एशिया के सबसे साफ गांव Mawlynnong के दर्शन कराए जाएंगे।

चौथा दिन:

चौथे दिन यात्रियों को गुवाहाटी ले जाया जाएगा और होटल में चेक-इन करवाया जाएगा। इस दिन यात्री लोकल जगहों के दर्शन कर सकते हैं।

पांचवा दिन:

पांचवे दिन चेक-आउट करवा कर यात्रियों को कामाख्या मंदिर ले जाया जाएगा। उसके बाद यात्री रिटर्न फ्लाइट से कोलकाता लौट जाएंगे।

Also Read:

दिल्ली में गर्मी के कारण है 'रेड अलर्ट', तो घूम आएं रोहतांग दर्रा के नजदीक इन 5 जगहों पर

लद्दाख ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो Ice Cafe जाना ना भूलें, जानें इसकी खासियत

लद्दाख ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो Ice Cafe जाना ना भूलें, जानें इसकी खासियत

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment