1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. मात्र इतने हजार रुपए में करें शिलॉंग और गुवाहाटी की सैर, IRCTC लाया आपको लिए खास टूर पैकेज

मात्र इतने हजार रुपए में करें शिलॉंग और गुवाहाटी की सैर, IRCTC लाया आपको लिए खास टूर पैकेज

IRCTC का यह टूर पैकेज नॉर्थ-ईस्ट एयर पैकेज है। अगर आप अपने देश के इन प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर राज्यों की सैर करना चाहते हैं तो यह पैकेज आपके लिए खास रहनेवाला है। क्योंकि यह एकदम बजट में है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 10, 2019 13:31 IST
TRAVEL- India TV
TRAVEL

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज़म कॉर्पोरेशन (IRCTC) घूमने के प्रेमियों के लिए कोई न कोई खास टूर पैकेज लाता रहता है। ऐसे में अगर आप कही खूबसूरती में जाने के बारें में सोच रहे है तो भी आपके लिए आईआरसीटीसी नॉर्थ ईस्ट इंडिया की सैर के लिए पैकेज लाया है। गर्मियों के मौसम में शिलॉग और गुवाहाटी घूमना आपके लिए एक बेस्ट और यादगार टूर बन सकता है।

IRCTC का यह टूर पैकेज नॉर्थ-ईस्ट एयर पैकेज है। अगर आप अपने देश के इन प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर राज्यों की सैर करना चाहते हैं तो यह पैकेज आपके लिए खास रहनेवाला है। क्योंकि यह एकदम बजट में है।

इन जगहों का कराएगे सैर

इस पैकेज के तहत गुवाहाटी के प्रमुख पर्यटक आकर्षण नीलाचल पहाड़ी, चित्रचल पहाड़ी, बसिष्ठा में पुरातात्विक अवशेष और पौराणिक महत्व के अन्य पुरातात्विक स्थानों की सैर शामिल हैं। साथ ही 'स्कॉटलैंड ऑफ द ईस्ट' यानी शिलॉन्ग की यात्रा आप कर सकते हैं। यह टूर पैकेज कोलकाता से शुरू होगा और इसकी शुरुआत 10 अगस्त 2019 से होगी। टूर की अवधि 4 रातें और 5 दिन है। इस दौरान यात्री प्लेन से यात्रा करेंगे। जिसमें आपको करीब 19,819 रुपए खर्च होगे।

ये है फ्लाइट का टाइमिंग
इस टूर पैकेज का नाम 'स्प्लेंडर नॉर्थ ईस्ट एयर पैकेज एक्स कोलकाता' है। पैकेज टैरिफ ट्रिपल शेयरिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 19,819 रुपए खर्च करने होंगे। फ्लाइट 6E-623 कोलकाता से 6:05 बजे रवाना होगी और 8:10 बजे गुवाहाटी पहुंचेगी। जबकि टूर के अंतिम दिन वापसी की यात्रा के दौरान फ्लाइट संख्या 6E-572 गुवाहाटी से 18:05 बजे उड़ान भरेगी और 20:15 बजे कोलकाता पहुंचेगी।

कुछ ऐसे होगी यात्रा
पहले दिन यात्रा कार्यक्रम के अनुसार, यात्री शिलॉन्ग में उमियम लेक, डॉन बॉस्को म्यूजियम, लेडी हाइडारी पार्क, वार्ड्स लेक जाएंगे। चेरापूंजी की यात्रा होगी और एलिफेंटा फॉल्स, नवाखालिकई फॉल्स, माव्सई केव्स डवान सिइम व्यू पॉइंट, इको पार्क, सेवन फॉल्स, रामकृष्ण मिशन धाम की सैर करेंगे। टूर के दूसरे दिन यात्री एशिया के सबसे स्वच्छ गांव मावलिननॉन्ग की यात्रा करेंगे। गुवाहाटी में, पर्यटक नाभागाड़ा मंदिर, कलाक्षेत्र और बालाजी मंदिर जैसे स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा करेंगे।

ये मिलेगी सुविधाएं
इस पैकेज में इकॉनमी क्लास में कोलकाता-गुवाहाटी-कोलकाता रिटर्न एयर टिकट, सभी स्थानों पर डबल शेयरिंग आधार पर आवास, यात्रा कार्यक्रम के अनुसार दर्शनीय स्थलों की सैर, भोजन-एमएपी (4 नाश्ता और रात का खाना) शामिल होंगे। हालांकि अन्य किसी भी तरह की सर्विस, जिसका टूर पैकेज में नहीं है, उन सुविधाओं के लिए यात्रियों को अलग से खर्च करना होगा। इनमें व्यक्तिगत खर्च जैसे कि कपड़े धोने, टेलीफोन कॉल, टिप्स और ग्रेच्युटी, मिनरल वॉटर, सॉफ्ट और हार्ड ड्रिंक, पोर्टरेज, स्टिल या वीडियो कैमरा शुल्क इत्यादि शामिल हैं। इनके अलावा पैकेज में मां कामाख्या मंदिर के लिए दर्शन टिकट, प्रवेश शुल्क और गाइड शुल्क आदि शामिल नहीं होंगे।।

भारत में ही पैराग्लाइडिंग का उठाना है तो जरुर जाए इन जगहों पर

गर्मियों में पहाड़ों की भीड़ से उकता गए हैं तो यहां घूमने जाएं, IRCTC दे रहा शानदार ऑफर

दिल्ली में गर्मी के कारण है 'रेड अलर्ट', तो घूम आएं रोहतांग दर्रा के नजदीक इन 5 जगहों पर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019