1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. गुजरात की सैर के लिए IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज 'खुशबू गुजरात की', जानें किराया और टूर डेट

गुजरात की सैर के लिए IRCTC लेकर आया है खास टूर पैकेज 'खुशबू गुजरात की', ट्रेन में आने-जाने से लेकर होटल में रुकने तक का है इंतजाम

आईआरसीटीसी लेकर आया है थर्ड एसी में कुल 6 रात और 7 दिन का टूर पैकेज। यह टूर 10 नवंबर 2019 से शुरू होगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: October 10, 2019 10:22 IST
Gujrat tour package- India TV
Image Source : INSTRAGRAM Gujrat tour package

गुजरात घूमने के लिए बेस्ट प्लेस में से एक माना जाता है। यह देश का एक ऐसा राज्य है जहां पर ऐतिहासिक समृद्धि के साथ-साथ संस्कृति का बेहद अच्छा नमूना देखने को मिल जाता है। इसके साथ ही यहां के कच्छ के रण की खूबसूरती हर किसी का मन मोह लेती है। वहीं दूसरी ओर भगवान कृष्ण की राजधानी द्वारका भी गुजरात में है। इसी के चलते IRCTC लेकर आया है घूमने के शौकीनों के लिए खास टूर पैकेज। इसका नाम है खुशबू गुजरात की (Khushboo Gujarat Ki)। जानें इस टूर पैकेज के बारे में सबकुछ।

अगर आप गुजरात की सैर करने की सोच रहे हैं तो इसका फायदा उठाइए। इसके साथ ही आपको पोरबंदर के साथ द्वारका की सैर करने का मौका मिलेगा। इसी के चलते आईआरसीटीसी लेकर आया है थर्ड एसी में कुल 6 रात और 7 दिन का टूर पैकेज। यह टूर 10 नवंबर 2019 से शुरू होगा।

बिना वीजा के भी मालदीव और बाली जैसे इन 5 देशों में मना सकते हैं रोमांटिक हनीमून

Gujrat tour package

Gujrat tour package

क्या है इस टूर पैकेज में

इस टूर पैकेज में आपको ब्रेकफास्ट और डिनर मिलेगा। इसके साथ ही सोमनाथ और जिंजर या फिर द्वारका में होटल की व्यवस्था होगी या फिर इसी कैटगरी में कोई और होटल हो सकता है।

इस टूर में आप सोमनाथ-दीव-पोरबंदर और द्वारका जाएंगे।

Gujrat tour package

Gujrat tour package

टूर पैकेज का किराया
अब बात करें खुशबू गुजरात की टूर पैकेज की कीमत की तो आपको बता दें कि सिंगल सिटिंग के 25 हजार 820 रुपए खर्च करने होंगे।

दो लोगों के लिए बुकिंग पर प्रति व्यक्ति खर्च 20 हजार 260 रुपए आएगा। जबकि ट्रिपल सिटिंग के लिए प्रति व्यक्ति 19 हजार 525 रुपए खर्च करने होंगे।

इस वीकेंड करें इन बेहतरीन जगहों की सैर, बस पॉकेट में होने चाहिए 4-5 हजार रुपए

टूर पैकेज डिटेल
इस टूर में आपको पहले दिन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से दोपहर 1 बजकर 25 मिनट उत्तरांचल एक्सप्रेस के द्वारा राजकोट जंक्शन ले जाया जाएगा। इसी बीच आपको डिनर भी दिया जाएगा।

दूसरे दिन
आपको ट्रेन में ही ब्रेकफास्ट मिलेगा। आप राजकोट सुबह 10 बजकर 40 पहुंचेंगे। जिसके बाद आपको बस के द्वारा सोमनाथ ले जाया जाएगा।

तीसरे दिन
तीसरे दिन आपको सोमनाथ के दर्शन के लिए ले जाएंगे। जिसके बाद होटल आकर आप ब्रेकफास्ट करें। जिसके बाद आपको दीव घुमाया जाएगा। जिसमें दीव फोर्ट, नायडा गुफाएं, नगोआ बीच, चर्च की सैर कराई जाएगी। इसके बाद फिर सोमनाथ वापसी होगी।

चौथे दिन
चौथ दिन आप सोमनाथ से द्वारका और पोरबंदर के लिए निकलेंगे। जहां दिनभर पोरबंदर में सैर करके शाम को द्वारका पहुंच जाएंगे।

पांचवें दिन
सुबह ब्रेकफास्ट के बाद द्वारकाधीश मंदिर और रुक्मणी मंदिर की सैर करें। इसके बाद लंच और बाद में वहां मौजूद हर मंदिर की सैर कराई जाएगी।

छठे दिन
इस दिन आपको सुबह द्वारका से उत्तरांचल एक्सप्रेस के द्वारा नई दिल्ली रेलवे स्टेशन लाया जाएगा। जिसमें आप लंच और डिनर के साथ पूरी रात यात्रा करेंगे।

सातवें दिन
सातवें दिन आप सुबह 10 बजकर 40 मिनट में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच जाएंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban