1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. अमरनाथ जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया खास तोहफा, अब दर्शन करना होगा और भी आसान

अमरनाथ जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने दिया खास तोहफा, अब दर्शन करना होगा और भी आसान

भारतीय रेलवे ने अमरनाथ जाने वाले यात्रियों को स्पेशल तोहफा दिया। जी हां रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। जो कि दिल्ली से चलेगी। इसकी शुरुआत भी 1 जुलाई से होगी।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 19, 2019 10:32 IST
Amarnath yatra- India TV
Image Source : TWITTER Amarnath yatra

नई दिल्ली: अमरनाथ की यात्रा 1 जुलाई से शुरु होने वाली है। जिसके साथ ही इस यात्रा को सुगम और सुरक्षित बनाने की पूरी कोशिश में लगे हुए है। इसी बीच भारतीय रेलवे ने अमरनाथ जाने वाले यात्रियों को स्पेशल तोहफा दिया। जी हां रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। जो कि दिल्ली से चलेगी। इसकी शुरुआत भी 1 जुलाई से होगी।

आपको बता दें यह ट्रेन सप्ताह में 2 बार आनंद बिहार से उधमपुर तक चलेगी। ट्रेन  संख्या 04401 15 अगस्त के बीच हर सोमवार और गुरुवार को चलेगी।

इसके साथ ही 04402 संख्या वाली ट्रेन उधमपुर से 2 जुलाई से 16 अगस्त तक हर मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी। ये ट्रेनें गाजियाबाद, मेरठ सिटी जंक्शन, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुनानगर जगाधरी, अंबाला कैंट जंक्शन, लुधियाना जंक्शन, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट और जम्मू तवी स्टेशन पर रुकेगी। ये दोनों ट्रेनें कुछ 28 फेरे लेंगी। इन ट्रेनों में स्लीपिंग और जनरल क्लास की सुविधा उपलब्ध होगी। इस बात की जानकारी देते हुए रेलवे ने सूचना भी जारी की है कि रेल टिकट काउंटर या अधिकृत रेल एजेंट से ही खरीदें।

ये भी पढ़ें-

सिर्फ इतने हजार में मिल रहा है माता वैष्‍णो देवी के दर्शन करने का मौका, जानें पूरी डीटेल्‍स

इतने रुपए में कश्मीर की वादियों में बिताएं पूरे 6 दिन, IRCTC लाया आपके लिए खास टूर पैकेज

भारत में ही पैराग्लाइडिंग का उठाना है तो जरुर जाए इन जगहों पर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment