1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सैर-सपाटा
  5. महज इतने रुपए में मानसून का ले सकते हैं मजा, वीकेंड में करें दिल्ली के आस-पास इन बेहतरीन जगहों की सैर

महज इतने रुपए में मानसून का ले सकते हैं मजा, वीकेंड में करें दिल्ली के आस-पास इन बेहतरीन जगहों की सैर

Weekend Destination: बारिश के सुहाने मौसम में घूमने का अपना ही एक अलग मजा होता है। तो फिर करें इस खूबसूरत जगहों की सैर।

shivani singh shivani singh
Updated on: July 26, 2019 17:06 IST
Monsoon Destination- India TV
Monsoon Destination

Weekend Destination: बारिश के सुहाने मौसम में घूमने का अपना ही एक अलग मजा होता है। ऐसे में अगर वीकेंड में आपको कहीं जाने का मूड बन रहा है लेकिन समझ नहीं आ रहा है कि कहां जाएं तो इसमें आपकी मदद हम कर देते है। हम आपको ऐसे डेस्टिनेशन के बारे में बता रहे है जहां कम खर्च में आप मानसून का पूरा मजा ले सकते है।

शिमला

अगर आप दिल्ली में रहते हैं तो आपके सबसे करीब शिमला पड़ता है। जहां पर आप सिर्फ 5 हजार रुपए में खूब मस्ती करके दो दिन में वापस भी आ सकते है। यहां पर आप हसीन वादियों के बीच यादगार पल बिता सकते हैं। आप चाहे तो फैमिली या फिर अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं। अगर कोई नहीं है साथ तो फिर अकेले ही निकल जाइए।

सावन के माह में करें इन ज्योतिर्लिंगों का दर्शन, IRCTC लाया आपके लिए खास टूर पैकेज

उदयपुर
उदयपुर राजस्थान की सिटी ऑफ लेक के नाम से मशहूर है। यहां पर भी आप आराम से 5-6 हजार में खूब एंजॉय कर सकते है। आप यहां पर मानसून के मौसम में या फिर ठंड के मौसम में जाएं। यहां पर आपको शानदार मौसम में ऐतिहासिक धरोहरों का भ्रमण करने का अलग ही मजा मिलेगा।

Sawan 2019: भारत में स्थित 5 ऐसे शिव मंदिर, जिनके सावन के महीने में जरूर करने चाहिए दर्शन

माउंट आबू
बारिश के मौसम में माउंट आबू जाने का प्लान बनाए। यहां पर आपको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा। आप चाहे तो यहां पर लॉंग ड्राइव का भी मजा ले सकते हैं।

मुन्नार, केरल
मानसून में केरल की सुंदरता देखते ही बनती है और इसी के साथ इसके आसपास के इलाकों के नजारे भी दिल को खुश करने के लिए काफी होते हैं। चारों तरफ फैली हरियाली आंखों को सुकून देने के साथ मन को ताजगी से भी भर देती है।

मानसून में करें मुंबई के इन स्थानों की सैर, आपका वीकेंड होगा सबसे शानदार

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Travel News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment