1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. इस तरह की औरतों को मिलती है बहुत ही जल्दी कामयाबी

इस तरह की औरतों को मिलती है बहुत ही जल्दी कामयाबी

एक शोध सामने आया जिसमें ये बात सामने आई कि जो महिलाएं प्यार में धोखा खाती है वह सफलता जल्दी पाती है...

Edited by: India TV Lifestyle Desk [Published on:09 Mar 2018, 5:23 PM IST]
womens- India TV
womens

नई दिल्ली: कहा जाता है कि जब कोई तकलीफ देता है तो बहुत ही ज्यादा दर्द होता है। फिर चाहे वह औरत दें या फिर पुरुष। वहीं एक रिसर्च सामने आई जिसमें यह बात सामने आई कि जिन महिलाओं को धोखा मिलता है वह अपनी जिंदगी में सबसे ज्यादा कामयाब होती है। वह जो चाहती है, उसे वह पा कर रहती है।

 

रिसर्च में ये भी सामने आया कि धोखा खाई औरतों को बाद में बेहतर साथी मिलते हैं, जबकि धोखा देने वाले पुरुषों का रिश्ता टूट जाता है।

यह रिसर्च 96 देशों में लगभग 6 हजार लोगों पर की गई थी। यह रिसर्च कहती है कि प्यार में धोखा खाना औरतों को और मजबूती देता है और वे प्रोफेशन में कामयाब रहती हैं, एक बार का धोखा उन्हें ज्यादा सावधान कर देता है और अगली बार वे बेहतर पार्टनर चुनती हैं।

womens

womens

शोध में शामिल महिलाओं ने माना कि दिल टूटने के बाद का वक्त काफी मुश्किल रहा लेकिन उससे उबरने के बाद उन्होंने सोच-समझकर साथी का चुनाव किया जो उनके लिए अच्छा निर्णय रहा।

यानी कुल मिलाकर धोखा उनके लिए अच्छा साबित हुआ।

शोध के अनुसार प्यार में धोखा खाई महिलाओं के भीतर लगभग सालभर के भीतर ही ज्यादा भावनात्मक मजबूती और ज्यादा आत्मविश्वास दिखाई देता है। इसके अलावा ये भी पाया गया कि धोखा देने वाले पुरुष पार्टनर का नया रिश्ता भी ज्यादा टिकाऊ नहीं हो पाता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Women who are cheated on actually benefit from greater confidence and success finds research
Write a comment