1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. अपने एक्स से करना चाहते है दोस्ती, तो भूलकर भी न करें इस बातों का जिक्र

अपने एक्स से करना चाहते है दोस्ती, तो भूलकर भी न करें इस बातों का जिक्र

अगर आप वास्तव में अपने एक्स के साथ दोस्ती रखना चाहते है तो इन नियम को मानना बहुत ही जरुरी है। नहीं तो आप उससे दूर ही रहे तो बेहतर है। जानिए इन नियमों के बारें में।

Written by: shivani singh [Published on:22 Aug 2018, 10:44 AM IST]
relationship- India TV
relationship

नई दिल्ली: अपने एक्स बॉयफ्रेंड को दोस्त बना पाना बहुत ही कठिन होता है। बहुत ही कम लोग होते ह जो इसे मैनेज कर पाते है। क्योंकि उन्हें देखकर ही आपको पुरानी बातें याद आने लगती है। इतना ही नहीं एक अच्छा दोस्त बनना मुश्किल हो जाता है क्योंकि दोस्त के रुप में एक्स के साथ बातचीत में थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अगर आप वास्तव में अपने एक्स के साथ दोस्ती रखना चाहते है तो इन नियम को मानना बहुत ही जरुरी है। नहीं तो आप उससे दूर ही रहे तो बेहतर है। जानिए इन नियमों के बारें में।

 
पुरानी यादों का ताजा करना
अपने एक्स के साथ पुरानी यादे ताजे करने की कोशिश न करें। इससे आपके द्वारा की गई दोस्ती का प्रयास असफल हो सकता है। (अगर आपके दोस्तों की लिस्ट है लंबी तो आप है इस चीज में सबसे आगे: रिसर्च )

नई नवलाइफ के बारें
अपने एक्स के साथ दोस्ती रखना चाहते है तो भूलकर भी उससे उनकी लवलाइफ के बारे में न पूछे। इससे वह इमोशनल हो सकता है। या फिर आप लोगों की रोमाटिंक लाइफ की यादें ताजा हो सकती है। जिसके कारण आप अपनी दोस्ती भी खो सकते है। (ब्रेकअप के बाद पटरी पर लानी है जिंदगी, तो बस फॉलों करें ये टिप्स )

डेटिंग लाइफ
अगर आप चाहते है कि आपकी दोस्ती एक्स से ठीक रहे। तो अपनी डेटिंग लाइफ के बारें में बताने से बचे। अगर आपने उसे बताया तो उस इस बात का एहसास होगा कि आप उसे जलाने की कोशिश कर रहे हो। या फिर यह भी हो सकता है कि आपकी बात को वह समझे कि तुम नहीं तो में दूसरा लाइफ पार्टनर सर्च कर लिया है। जो कि दोस्ती में दरार डाल सकता है।

पैचअप के बारें में सोचना
कई कपल्स होते है जो किसी कारणवश अलग हो जाते है, लेकिन दोस्ती करते है। अगर उनके बीच दोस्ती अच्छे से निभ गई तो उसे फिर रिश्ते में बदलने की कोशिश करते है। जो कि आपकी दोस्ती के लिए सबसे बुरा है। इतना ही नहीं अगर आप अपने दिमाग में पैचअप की बात लेकर चल रहे है। तो फिर आप अपने एक्स से कभी भी दोस्ती नहीं कर पाएंगे।  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019