1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. अगर आप भी सोच रहे हैं लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के लिए, तो पहलें जान लें ये जरुरी बातें

अगर आप भी सोच रहे हैं लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के लिए, तो पहलें जान लें ये जरुरी बातें

अगर आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का प्लान बना चुके है, तो उससे पहले जान लें ये जरुरी बातें। जिससे कि आगे चलकर कोई समस्या न हो।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: July 24, 2018 16:30 IST
COUPLES- India TV
Image Source : FACEBOOK COUPLES

नई दिल्ली: आज के समय में लिव-इन रिलेशनशिप में रहना एक आम बात हो गई है। यह कपल्स के बीच एक नया एक्सपेरिमेंट बनकर निकल रहा है। इसमें लड़का और लड़की बिना शादी किए आपसी सहमति से पति-पत्नी की तरह रहते है। इस समय यह दिल्ली सहित कई शहरों में अधिक प्रचलित है। लेकिन एक बात ये भी सामने आ रही है कि लिव इन रिलेशन वाले रिश्ते ज्यादा दिन तक नहीं टिकते है।

अगर आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का प्लान बना चुके है, तो उससे पहले जान लें ये जरुरी बातें। जिससे कि आगे चलकर कोई समस्या न हो।

अगर आप भी लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले है। तो अपने पार्टनर के बारें में अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। जिससे कि बाद में किसी समस्या का सामना न करना पड़ें। अगर किस भी तरह का संदेह हो रहा है। तो एक बार फिर अपनी निर्णय पर विचार करें।

किसी रिश्ते में नोक-झोंक न हो तो वह रिश्ता नहीं होता है। इसलिए नोक-झोंक होने पर अपनी रिश्ते और मजबूत होगे। एक-दूसरे से नाराजगी दूर करने के लिए किसी न किसी तरफ से बात होना जरुरी है। ऐसी कोई बात न कहें या न करें जिससे आप लोगों के बीच दूरियां बढ़े।

कहा जाता है कि अगर किसी रिश्ते को सफल बनाना है तो उसमें आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत ही मायने रखती है। इसलिए दोनों लोग बराबर खर्चा उठाएं। जिससे कि खर्च को लेकर दोनों के बीच अनबन न हो।

लिव-इन रिलेशनशिप में इमोशनली बहुत ही मजबूत होने की जरुरत होती है। कई बार ऐसा होता है कि आपको अपने पार्टनर की कुछ आदतें पसंद नहीं आती है। ऐसे में उससे बातचीत कर हल निकालने की कोशिश करें। अगर ऐसा नहीं किया तो आगे चलकर ये समस्या आपके रिश्तों को खराब कर सकते है।

लिव-इन रिलेशनशिप के दौरान अगर आपके रिश्ते ठीक ढंग से नहीं चल रहे है तो आप अपना दूसरा प्लान बनाकर रखें। अगर आपका पार्टनर आपकी कद्र नहीं करता। आपकी भावनाओं से खिलवाड़ करता है। तो उससे बात करें तो। या फिर तो उससे रिश्ता खत्म करने का भी विचार कर सकते हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban