1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. रिलेशनशिप की ये 5 बातें कभी किसी से ना करें शेयर, टूट सकता है आपका रिश्ता

रिलेशनशिप की ये 5 बातें कभी किसी से ना करें शेयर, टूट सकता है आपका रिश्ता

आपके पार्टनर भी इस चीज से खुश हो। जिसके बारें अपने रिश्तों में खटास पैदा कर लेते है। जानें ऐसी कौन सी बात है जो कि किसी ने नहीं बतानी चाहिए।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: November 26, 2018 7:23 IST
Relationship- India TV
Relationship

नई दिल्ली: हर किसी के जीवन में ढ़ेर सारे रिश्ते होते है। जिन्हें बनाना या बिगाड़ना आपके हाथ होता है। कहते है कि रिश्तों की माला बहुत ही कमजोर होती है। अगर टूट गई तो जीवन भर सिर्फ पछतावा ही होता है। अगर आपने उसे जोड़ने की भी कोशिश की। लेकिन सामने वाले के मन में एक कशिश बनी रहती है। ऐसा ही होता है प्यार का रिश्ता। जिसे अगर निभाकर न चले तो आपके लिए दुख का कारण बन सकता है।

कई बार होता है कि हम किसी से इतना अच्छी दोस्ती कर लेते है या फिर कोई आपना बहुत ही क्लोज दोस्त होता है। वो आपका अच्छा हितैषी भी हो सकता है। जिससे अपने जीवन और पार्टनर संबंधी कई बातें उससे शेयर कर देते है। लेकिन जरुरी नहीं कि आपके पार्टनर भी इस चीज से खुश हो। जिसके बारें अपने रिश्तों में खटास पैदा कर लेते है। जानें ऐसी कौन सी बात है जो कि किसी ने नहीं बतानी चाहिए।

निजी लाइफ की बातें

आप अपने दोस्त से जितना भी क्लोज है, लेकिन कभी भी अपने निजी जीवन के बारें में उससे कुछ भी शेयर न करें। इससे आपके दोस्त के साथ अपने पार्टनर के बीच की बात शेयर कर रहे है तो उसके आपके हमसफर को कभी भी पसंद नहीं आएगा।

पैसों संबंधी बात
आपके पार्टनर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। जिसके कारण आप उसकी अधिकतर मदद कर रहते है। लेकिन इस बारें में आप किसी को न बताएं। इससे आप दोनों के रिश्तें में खटास आ सकती है।

पुराने रिश्ते को लेकर बातें
हर किसी का अपना Past होता है। कुछ के लिए अच्छा तो किसी के लिए बुरा होता है। अगर आप चाहते है कि आपके आज के रिश्तों में कोई खटास न आए तो भूलकर भी पुराने रिश्तों के बारें में कोई भी बात न करें।

पार्टनर की बीमारी की बात
कभी भी अपने दोस्तों के बीच अपने पार्टनर की किसी गंभीर बीमारी का जिक्र नहीं करना चाहिए, क्योंकि बीमारी की कुछ बातें सीक्रेट रखने की होती हैं। ऐसे में अगर आप वो बातें दोस्तों या बाहर के लोगों से शेयर करते हैं, तो ये आपके पार्टनर के आप पर विश्वास को पूरी तरह से तोड़ सकता है।

जानें आखिर कपल्स इंगेजमेंट रिंग बाएं हाथ की चौथी अंगूली में ही क्यों है पहनते, छिपा है ये लॉजिक

ऑफिस के माहौल को बनाना है मजेदार, तो अपनाएं ये बेहतरीन टिप्स

अगर आपकी पार्टनर करता है ये हरकतें, तो समझ लें कि वह है 'चिपकू'

रिलेशनशिप में चाहिए खुशहाली तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment