1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. दिखें ये संकेत तो समझ लें कि आपका पार्टनर बना रहा है आपसे दूरियां

दिखें ये संकेत तो समझ लें कि आपका पार्टनर बना रहा है आपसे दूरियां

जिस रिश्ते में आपको सबसे ज्यादा विश्वास होता है, प्यार और भरोसा होता है। अगर वहीं टूटने लगता है या फिर उसके व्यवहार में अचानक से बदलाव आने लगता है। तो समझ जाइए कि आपका रिश्ता खतरे में है।

Edited by: shivani singh [Published on:14 Sep 2018, 1:17 PM IST]
Relationship- India TV
Relationship

नई दिल्ली: हमारी लाइफ में हर एक रिश्ते की अपनी ही एक अलग जगह होती है। कुछ रिश्ते ऐसे होते है जिन्हें आप दिलो जान से चाहते है। कहा जाता है कि हर रिश्ते में थोड़ी सी लड़ाई-झगड़ा होता है। इससे प्यार और बढ़ जाता है। लेकिन जिस रिश्ते में आपको सबसे ज्यादा विश्वास होता है, प्यार और भरोसा होता है। अगर वहीं टूटने लगता है या फिर उसके व्यवहार में अचानक से बदलाव आने लगता है। तो समझ जाइए कि आपका रिश्ता खतरे में है। इसलिए आप पहले से ही जान लें कि पार्टनर में ऐसे कौन से बदलाव होते है कि वह दूर जाने के बारें में सोचने लगता है।

बिना किसी बात के बहस करना

कई बार होता होगा कि आपका पार्टनर बिना किसी बात को या फिर छोटी सी बात पर बहुत बहस करता है। खूब तेज से झगड़ा करने लगता है। तो समझ लें कि वह आपसे दूर जाना चाहता है।  इससे बचने के लिए आप उससे बराबर बहस न करें। क्योंकि आप दोनों को एक-दूसरे की कमजोरी मालूम होती है। उस बात को तो बिल्कुल भी न छेड़े। इससे आपके रिश्ते में दरार और गहरी हो जाएगी। (माफी मांगते समय बिल्कुल भी न करें ये गतलियां, टूट सकता है आपका रिश्ता )

व्यवहार में अचानक परिवर्तन
अगर आपके पार्टनर के व्यवहार में अचानक बदलाव आ जाता है। वह आपकी किसी भी बात में ध्यान नहीं देता है। हर बात को इग्नोर कर देता है। बेकार में बिना किसी वजह से गुस्सा और झुझलाना आदि संकेत दिखें। तो समझे लें कि आपका रिश्ता खतरे में है। (सामुद्रिक शास्त्र: इस नाम की लड़कियां कभी नहीं देती है प्यार में धोखा, देखें कौन से अक्षर है शामिल )

Relationship

Relationship

बेवजह झगड़ना
अगर आपका पार्टनर जरा-जरा सी बात  में झगड़ने लगा है। या फिर कोई न कोई बहाना निकालकर बेकार में झड़प करता है। तो समझ लें कि आपके रिश्ते में दरार आने वाली है। इसका कारण है जब इंसान किसी से भी बात पर गुस्सा होता। जब वह उसे चिढ़ने लगता है। उसकी पसंद नापसंद में बदल जाती है।

रिश्ता मजबूत करने के लिए करें ये काम
अगर आपको लग रहा है कि वह आपसे दूर हो जाएगा और आप इस रिश्तों को बचाना चाहते है तो उसकी तह तक जाने की कोशिश करें। यह जानें कि आखिर वह ऐसा क्यों कर रहा है। कहीं आपकी कोई आदत तो नहीं खराब है। जिसके कारण उसके मन में असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो रही है। जब आपको यह समझ आ जाएगा तो समझ लें कि आपने अपने रिश्ते को बचा लिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: These reason why your partner is drifting away know how to protect your realtionship in hindi: दिखें ये संकेत तो समझ लें कि आपका पार्टनर बना रहा है आपसे दूरियां
Write a comment