1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. छेड़खानी की शिकार हुई लड़कियों के कपड़े जमा करती है ये महिला, जानिए क्या है वजह

छेड़खानी की शिकार हुई लड़कियों के कपड़े जमा करती है ये महिला, जानिए क्या है वजह

इस तकलीफ को समझ कर बैंगलोर की जैस्मीन पथेजा(Jasmeen Patheja) ने लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है कि इस क्राइम का लेना-देना पहनावे से नहीं है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: January 03, 2018 17:54 IST
Jasmeen Patheja- India TV
Jasmeen Patheja

नई दिल्ली: आज के समय में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ और रेप होना एक सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आ रही है। हमारा देश हर चीज में तरक्की कर रहा है, लेकिन इसे देखकर लगता है कि इतना तरक्की करने के बाद भी लड़कियां कही भी सहीं नहीं है।

जब ऐसे मामले सामने आते है तो सबसे पहले एक ही सवाल आता है कि उसके पहनावे के कारण वह इसका शिकार हुई। जो कि बहुत की तकलीफदेय होता है। इस तकलीफ को समझ कर बैंगलोर की जैस्मीन पथेजा(Jasmeen Patheja) ने लोगों को समझाने की कोशिश कर रही है कि इस क्राइम का लेना-देना पहनावे से नहीं है।

जैस्मीन एक आर्टिस्ट एंड एक्टिविस्ट है। वह अपने घर के एक भाग को म्यूजियम के रुप में बदल चुकी है। जिसमें दर्जनों ऐसे कपड़े होगे। जो कि छेड़खानी से शिकार हो चुकी लड़कियों के है।

Jasmeen Patheja

Jasmeen Patheja

जैस्मीन के इस कलेक्शन में एक रेड और ब्लैक कलर का जंकसूट है। जो बैंगलोर में हुए लास्ट ईयर न्यू ईयर सेलीब्रेशन में हुए छेड़खानी का है।

जैस्मीन ने बताया कि यह ड्रेस उस लड़की की है। जो कि उस दिन refuge की छेड़खानी का शिकार हुई थी। उसने सबकुछ बताया उसके साथ कैसे क्या हुआ।

यहां पर मौजूद कपड़े ऐसे है जो कि आम लड़कियां पहनती है, लेकिन इन सभी ड्रेसेस की एक कहानी है। आपको यहां पर छेड़खानी से शिकार हुई सैकड़ो लड़किय़ों के कपड़े मिल जाएगे।

जैस्मीन के कलेक्शन में स्कूल यूनिफार्म, गाउल, जंकसूट जैसे कपड़े शामिल है। जिन्हें देखकर आप समझ जाएंगे कि छेड़खानी की शिकार महिलाओं के है। जिन्हें देखकर आपको इस बात को मान लेगें कि छेड़खानी का शिकार होने वाली लड़कियों के पीछे उनके कपड़े नहीं है।

जैस्मीन ने अपने इस कैंपेन का नाम रखा है 'I Never Ask For It'।

अगली स्लाइड में पढ़ें कैसे हुई इसकी शुरुआत

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: The woman who collects clothes of sex assault victims: छेड़खानी की शिकार हुई लड़कियों के कपड़े जमा करती है ये महिला, जानिए क्या है वजह
Write a comment
ipl-2019