1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. अगर आपकी पार्टनर करता है ये हरकतें, तो समझ लें कि वह है 'चिपकू'

अगर आपकी पार्टनर करता है ये हरकतें, तो समझ लें कि वह है 'चिपकू'

अगर आपको भी अपने पार्टनर के अंदर ये हरकते दिखती है तो समझ लें कि वह बहुत ही चिपकू है। अगर ऐसा है तो ऐसे लोगों से दूर बनाना ही आपके लिए बेहतर है। क्योंकि अगर आपने इन्हें सुधारने की कोशिश की तो आप ही गलत साबित होगे।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:10 Nov 2018, 5:06 PM IST]
Couple- India TV
Image Source : PINTEREST Couple

नई दिल्ली: आज के समय में रिलेशनशिप में रहना थोड़ा मुश्किल सा होता जा रहा है। कोई भी रिलेशन ज्यादा दिनों तक रह ही नहीं पाता है। कई बार होता है कि आपका पार्टनर आपके दूरी बनाने को बोलता है या फिर आपको और आपकी बातों को इग्नोर करता है। अगर आपके रिश्तों को लेकर आपका पार्टनर कुछ ज्यादा ही डिमांडिंग है। अगर आपको भी अपने पार्टनर के अंदर ये हरकते दिखती है तो समझ लें कि वह बहुत ही चिपकू है। अगर ऐसा है तो ऐसे लोगों से दूर बनाना ही आपके लिए बेहतर है। क्योंकि अगर आपने इन्हें सुधारने की कोशिश की तो आप ही गलत साबित होगे।

करती रहती हो लगातार फोन

अगर आपकी पार्टनर आपको हमेशा फोन कर करके परेशान करती रहती है। इसके बाद अगर आप कहीं बिजी है और कॉल पिक न करें तो आपके ऊपर शक करती है। जिसके बद जब तक आप कॉल पिक न कर लें वह करती रहती है।

हमेशा जासूसी करना
आपकी हर हर आदत को शक से देखना। आप उसके पीछे क्या कर रहे हो इसके बारें में जाने के लिए हमेशा तत्पर्य रहना। आपका सोशल मीडिया को हमेशा देखना, फोन चेक करना आदि आदत शामिल होती है।

हमेशा आपके साथ घूमते रहना
कभी-कभी तो ठीक लेकिन हर समय हर जगह आपके साथ चिपके रहना। कभी भी एक पल को अकेला न छोड़ना भी आपके रिश्ते के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

कई लोग इन हरकतों को प्यार का नाम ही देते है। लेकिन कहा जाता है कि हर चीज की एक लिमिट होती है। हर इंसान होने अपने अनुसार रहने, खाने-पीने का हक है लेकिन कुछ ऐसी हरकतें आपके रिश्तों को बिगाड़ सकती है। इसलिए समय रहते संभल जाएं। इससे आपके रिश्तों में केवल कडवाहट ही आएगी।

ऑफिस के माहौल को बनाना है मजेदार, तो अपनाएं ये बेहतरीन टिप्स

रिसर्च में खुलासा! आपसे ज्यादा गुड लुकिंग है आपका पार्टनर, तो हो सकती हैं ये प्रॉब्लम्स

जानिए आखिर क्या है हेलिकॉप्टर पेरेंटिंग, साथ ही जानें इसके नुकसान

कहीं आपके रिश्ते में दरार पड़ने की वजह पैसा तो नहीं, अपनाएं ये बचाव के तरीके

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Signs of clingy girlfriend or boyfriend: अगर आपकी पार्टनर करता है ये हरकते, तो समझ लें कि वह है 'चिपकू'
Write a comment