1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. ब्रेकअप के बाद लाइफ हो गई है बोरिंग, तो इन टिप्स से बदल दें अपनी जिंदगी

ब्रेकअप के बाद लाइफ हो गई है बोरिंग, तो इन टिप्स से बदल दें अपनी जिंदगी

 हम आपको आज ऐसे टिप्स देगे तो कि ब्रेकअप के बाद हो चुकी बोरिंग लाइफ में फिर से हैप्पीनेस भर देगै। जानिए इन बेहतरीन टिप्स के बारें में।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Published on:08 Jan 2019, 9:50 PM IST]
Neha Kakkar- India TV
Neha Kakkar

नई दिल्ली: आज के समय में हर कोई एक लिमिट में बंधा होता है। अगर उसके साथ कुछ हो जाता है तो सोचता है कि बस इसके आगे कोई जिंदगी ही नहीं है। शायद मेरा जीना ही बेकार है। वह अपनी लाइफ में इतना दुखी रहने लगता है कि उसके सामने से बहुत ही खूबसूरत पल निकल जाते है और उनको वह एंजॉय नहीं कर पाता है। कई लोग ऐसे होते है कि ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चले जाते है या फिर दुनिया के हर इंसान से एक दूरी बना कर रख लेते है।

हाल में ही नेहा कक्कड़ की हिमांश कोहली के साथ ब्रेकेअप की खबरें आईं जिससे वह अंदर तक तोड़ कर रख दिया। उन्होंने इस बात को खुद कबूला की वह डिप्रेशन में चली गई है, लेकिन उन्होंने खुद को संभाला और वह एक नए सिरे से अपनी लाइफ की शुरुआत कर चुकी है। ऐसे ही हम आपको आज ऐसे टिप्स देगे तो कि ब्रेकअप के बाद हो चुकी बोरिंग लाइफ में फिर से हैप्पीनेस भर देगै। जानिए इन बेहतरीन टिप्स के बारें में।

  • अगर आपने अपने बॉयफ्रेंड से अपनी मर्जी या फिर शर्तो के साथ किया है, तो अपने एक्स से दूरी बनाकर ही रखें। एक बार खुद पर भरोसा करें, फिर देखें कैसे आपके एक अलग ही बदलाव आएगा। (शुक्रवार के दिन प्यार में धोखा मिलने का संभावनाएं अधिक, स्टडी में हुए चौंकाने वाले खुलासे )
  • आधे से ज्यादा लोग ब्रेकअप के बाद उदास रहने लगते है। उन्हें लगता है कि अब शायद दुनिया में कुछ नहीं है। लेकिन आप ये बात भूल जाते है कि वास्तव में आप जिसको अपना टाइम दे रहे थे। उसके अलावा भी आपके आसपास ऐसे लोग होगे जो आपके साथ टाइम बिताना चाहते हो। ऐसे लोगों को पहचाने और अपना कीमती वक्त उनके साथ बिताएं। (शादी से पहले पार्टनर से जरुर करें ये 3 सवाल, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना )
  • कई बार होता है कि ब्रेकअप हो जाने के बाद हमें लगता है कि जो भी उनके रिलेशन के बारें में जानता है वो उनके ऊपर सहानुभुति दिखाएं। उसके पार्टनर को बुरा भला कहें। इससे आपका सुकुन मिलेगा। अगर आपकी यह सोच है तो इसे बदल दें हो सकता है कि सहानुभुति के चक्कर में आप मजाक का पात्र बन जाएं।
  • वीकेंड के दिनों में अपने पुराने दोस्त या फिर किसी जगह घूमने चले जाएं। इससे आपको अच्छा फील होगा।
  • एक ऐसी लिस्ट तैयार करेँ। जिसमें अपनी पसंद नापसंद की हर एक चीज लिखे। उसके बाद इसे ही करना शुरु करें। कुछ ही दिनों में आपको इन चीजों में मजा आने लगेगा और ब्रेकअप से आप आसानी से उबर आएंगे।
  • खुद को आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करें। अगर ऐसा नहीं हो पा रहा है तो काउसलिंग की मदद लें।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: Neha kakkar and himansh kohli breakup these tips change your life after breakup relationship in hindi : ब्रेकअप के बाद लाइफ हो गई है बोरिंग, तो इन टिप्स से बदल दें अपनी जिंदगी
Write a comment
the-accidental-pm-300x100