1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. शादी से पहले पार्टनर से जरुर करें ये 3 सवाल, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

शादी से पहले पार्टनर से जरुर करें ये 3 सवाल, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

Read In English

आप जिस व्यक्ति के साथ अपना पूरा जीवन बिताने वाले है उससे कुछ बातें तो शादी से पहले बनती ही है। जिससे आप पूरी लाइफ उसके साथ खुशी रहें। जानें ऐसे कौन से सवाल है जिससे आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: January 03, 2019 15:34 IST
Marriage life- India TV
Marriage life

नई दिल्ली: हर किसी के लिए शादी का फसला सबसे महत्वपूर्ण होता है। जिसके लेकर आप न जाने कितने सपने देखते है कि होने वाला पार्टनर ऐसा होगा वैसे होगा लेकिन कई बार आपकी उम्मीदों में खरा उतरता है तो कई बार नहीं उतर पाता है। ऐसे में आप जिस व्यक्ति के साथ अपना पूरा जीवन बिताने वाले है उससे कुछ बातें तो शादी से पहले बनती ही है। जिससे आप पूरी लाइफ उसके साथ खुशी रहें। जानें ऐसे कौन से सवाल है जिससे आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से समझ सकते है।

फाइनेंशियल कंडीशन

शादी से पहले आप अपने पार्टनर से कई सवाल पूछना तो चाहते है लेकिन कई कारण से पूछ नहीं पाते है, पैसों संबंधी बात पूछने से डर लगता है कि सामने वाला कहीं आपके बारें में गलत न समझे। लेकिन आपको बता दें कि यह सवाल पूछना बहुत ही जरुरी है। जिससे कि आपको आगे चलकर किसी समस्या का सामना न करना पड़े।

पार्टनर की पसंद-नापसंद
शादी से पहले पार्टनर की पसंद नापसंद के बारें में पूछ लें। जिससे कि आप आपको आगे चलकर कोई समस्या न हो और आपकी मैरिड लाइफ अच्छे से बीते।

फैमिली प्लानिंग
कई लोगों को शादी के बाद बच्चों की जल्दी होती है, जिससे कई लोग तैयार नहीं होते है। जिसके कारण कई मनमुटाव का सामना करना पड़ता है। ऐेसे में शादी से पहले इस बारें में अपने पार्टनर से पूछ लें कि आखिर कब आपको फैमिली प्लानिंग के बारें में सोचना चाहिए।

अलविदा 2018: मलाइका-अर्जुन, रणबीर-आलिया सहित इन बॉलीवुड सितारों ने किया खुल्लम-खुल्ला प्यार का इजहार

New Year 2019: नए साल पर अपने आप से करें ये 5 वादे, बदल जाएगी जिंदगी

घर से ज्यादा ऑफिस में खुश रहती है महिलाएं, सामने आईं ये चौकाने वाली रिसर्च

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv