1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. Mother's day 2019, यूं करें संडे प्लानिंग कि मां हो जाएं सरप्राइज

Mother's day 2019, यूं करें संडे प्लानिंग कि मां हो जाएं सरप्राइज

इस बार संडे को मदर्स डे स्पेशल बना डालिए और कीजिए इस दिन की खास प्लानिंग ताकि आपकी मां खुद सरप्राइज हो जाए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: May 07, 2019 11:02 IST
Mother and Son- India TV
Image Source : GOOGLE Mothers day

मदर्स डे Mother's day 2019 2019 आ रहा है। बडे़ हो या बच्चे, अपनी मां के लिए कुछ खास करने की तैयारियों में लग गए हैं। हर बार की तरह इस बार भी मदर्स डे संडे यानी रविवार को है। वक्त की कमी का रोना रोने वालों को मां के साथ बिताने के लिए पूरा दिन मिलेगा। आप चाहें तो इस दिन को खास और कुछ नए तरीके से सेलिब्रेट करके मां को सरप्राइज दे सकते हैं।

आइए बनाते हैं इस मदर्स डे को संडे स्पेशल ताकि मां आपके सरप्राइज से खुश हो जाए।

एक रात पहले की तैयारी

मदर्स डे संडे को है लेकिन इसकी तैयारी आपको शनिवार की रात से ही करनी होगी। रात को मां के तकिए के नीचे एक इमोशनल थैंक्यू वाली चिट्ठी भी तो लिखनी है। मैसेज और व्हाट्सऐप में वो भावनाएं नहीं होती जो एक पत्र में होती है। अपने हाथ से अपने जीवन के हर लम्हे के लिए मम्मा को थैंक्यू कहिए और साथ में एक प्यारा सा गुलाब रख दीजिए। गुलाब का रंग मां का पसंदीदा रंग  होना चाहिए।  

मदर्स डे की पहली चाय
अगर रोज बिस्तर छोड़ने से पहले चाय के लिए मां को आवाज लगाते हैं तो इस संडे को ये आदत घुमा लीजिए।मां के बिस्तर छोड़ने से पहले उनके लिए बेड टी लेकर हाजिर हो जाइए। यकीन मानिए वो  जबरदस्त तरीके से सरप्राइज हो जाएंगी।

नाश्ता
अपने हाथ से नाश्ता बनाइए, उनकी पसंद का। रोज तो वो आपकी पसंद का नाश्ता बनाती हैं लेकिन आज उनकी पसंद का नाश्ता बनाइए। कैसा बनेगा इसकी चिंता मत कीजिए, आपके हाथ की हर चीज मां को नायाब ही लगेगी। 

ठंडी हवा के झोंके सी दोपहर
मां हर दोपहर सुबह के कामकाज से निपट कर आराम करती हैं। कभी स्कूल गए बच्चों को लेकर लौटती हैं और कभी दोपहर के खाने की तैयारी करती हैं। आज मां को ये काम नहीं करने तो क्यों न मां के साथ इनडोर गेम्स हो जाएं। घर के बाकी लोगों को भी शामिल कर लीजिए। लूडो, ताश, शतरंज, कैरम जैसे कितने ही खेल हैं जो भरी दोपहर में मां को बचपन में लौटा देंगे। क्यों ना आज मां बच्चा बन जाए और आप उन्हें उनका  बचपन लौटा दें।

शाम को हैंग आउट
शाम को मां को रसोई में न जाने दें। उनके साथ बाहर डिनर करने जाएं, मनपसंद शॉपिंग करें और मां के लिए उनकी पसंद का सामान खरीदें, हैंग आउट की फोटो खींचना न भूलें, बाद में इन फोटोज को फ्रेम कराकर मां को गिफ्ट भी कर सकते हैं।

रात को एक वादा
रात को मां के सोने से पहले उनसे एक वादा करें कि चाहे कितने भी बड़े और बिजी क्यों न हो जाएं, मां के लिए वक्त जरूर निकालते रहेंगे। सच मानिए ये एक वादा सैंकडों गिफ्ट से बड़ा होगा।

Lok Sabha Elections Results 2019 Live Updates: लोकसभा चुनाव नतीजों से जुड़ी ताजा खबरों, चुनाव परिणाम और हर अपडेट के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 542 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv