1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. लड़कियां देखती हैं लड़कों में ये 5 क्‍वालिटीज, क्या आपके अंदर है ये क्वालिटी?

लड़कियां देखती हैं लड़कों में ये 5 क्‍वालिटीज, क्या आपके अंदर है ये क्वालिटी?

एक लड़की अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हर कोशिश करती हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर आपकी पार्टनर किस चीजों से खुश होती हैं। ऐसे में हम आपकी थोड़ी सी मदद कर देते है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 10, 2019 11:33 IST
 girl like these 5 qualities in boy for good relationship- India TV
girl like these 5 qualities in boy for good relationship

नई दिल्ली: हर लड़का या फिर का अलग स्वभाव होता है। कुछ ऐसे होते है जो कि अपने बेबाक बोलने के कारण जाने जाते हैं और कुछ ऐसे होते है जो कि बहुत ही शर्मीले होते हैं। लेकिन आज के समय में रिश्तों की बात करें तो कपल बोलने से ज्यादा फीलिंग पर विश्वास करते हैं। अधिकतर लोगों को मामना है कि अगर सामने वाला आपसे प्यार करता है तो आपके मन की हर बात को बिना बोले ही जान लें। एक लड़की अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हर कोशिश करती हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर आपकी पार्टनर किस चीजों से खुश होती हैं। ऐसे में हम आपकी थोड़ी सी मदद कर देते है।

करें तारीफ

हर एक महिला को तारीफ सुनना बहुत ही पसंद है। लेकिन जरुरी नहीं कि आप बेकार में ही तारीफ करने लगे। इससे वह समझ जाएगी कि आप उसे बटर लगाने की कोशिश कर रहे हो। उसके ड्रेसअप, खाने या फिर किसी अन्य चीज की तारीफ करें। इससे आप दोनों के बीच प्यार और बढ़ जाएगा।

टाइम सपेंड करना
एक सक्सेसफुल रिलेशनशिप के लिए यह बहुत ही जरुरी चीज है। आज के समय में टाइम की कमी के कारण की रिश्तों के टूटने का कारण बनता जा रहा है। हर एक लड़की चाहती है कि उसका पार्टनर उसके साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं। जिससे कि वह अपने दिल की बात आराम से बचा के। इसलिए अगर आप भी अपने रिलेशन को लंबा तक ले जाना चाहते है तो पार्टनर को थोड़ा टाइम जरुर दें। 

करें कुछ काम पार्टनर की पसंद के
अगर आप चाहते है कि आपकी पार्टनर हमेशा खुश रहें तो कुछ काम ऐसे करें जिससे कि वह आपको प्यार के साथ रिसपेक्ट करें। जैसे कि कभी-कभी आप उसकी पंसद के कपड़े पहन सकते है।

केयरिंग पार्टनर
हर एक लड़की को केयरिंग पार्टनर बहुत ही ज्यादा पसंद होते है। अगर आप अपने पार्टनर की सही और गलत बातों में सपोर्ट करते हैं। किसी भी प्रॉब्लम में उसके साथ खडे रहते हैं। तो समझ लें कि वह भी हमेशा आपको हर सुख-दुख की साथी बनकर साथ खड़ी जाएगी।

रोमांस
किसी की रिलेशनशिप को अगर लंबा तक ले जाना है तो रोमांस एक जरुरी पार्ट बनता है। हर एक लड़की चाहती है कि आपके बीच कभी प्यार कम ना हो। वह बदलते हुए रिश्तों को देखकर काफी दुखी हो जाती है। इसलिए हमेशा अपने पार्टनर के दिल को आप नए-नए तरीके से जीते।

ये भी पढ़ें-

इन 5 संकेतों से जानें कि आपको लेना चाहिए रिश्ते में थोड़ा ब्रेक, जिससे बना रहा आपके बीच प्यार और रोमांच

ब्रेकअप से उबरने में मदद करते हैं ये 5 टिप्स, जानें आपके लिए क्या है सही

शोध में हुआ खुलासा, लड़कियां शादी और बच्चों के बिना रहती हैं ज्यादा खुश, जानें वजह

ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है कि नहीं, पहले से ही हो जाए सावधान

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019