1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. Fathers Day 2019: जानिए आखिर क्यों बेटियां होती हैं पिता के सबसे करीब

Fathers Day 2019: जानिए आखिर क्यों बेटियां होती हैं पिता के सबसे करीब

FATHERS DAY 2019:जब एक पुरुष एक बेटी का पिता बनता है कि उसके अंदर कई तरह के बदलाव आते है। वह कुछ ज्यादा ही केयरिंग और इमोशनल हो जाता है। जानें आखिर बेटियां लाड़ली क्यों होती हैं।

shivani singh shivani singh
Updated on: June 14, 2019 12:47 IST
Fathers DAY 2019- India TV
Fathers DAY 2019

Fathers Day 2019: आमतौर पर माता-पिता दोनों का प्यार अपने बच्चे के लिए समान ही होता है। लेकिन अधिकतर बेटे की अच्छी बॉंडिंग मां से होती है और बेटी की अच्छी बॉंडिंग अपने पिता से होती है। एक बेटी हमेशा अपने पिता की लाडली होती है। बेटी की अपने पिता से एक पिता के साथ-साथ दोस्त भी होता है। जब एक पुरुष एक बेटी का पिता बनता है कि उसके अंदर कई तरह के बदलाव आते है। वह कुछ ज्यादा ही केयरिंग और इमोशनल हो जाता है। जानें आखिर बेटियां लाड़ली क्यों होती हैं।

  • एक बेटी के लिए उसके पिता एक सुपरहीरों के समान होते है। वह यह बात अच्छी तरह से जानती है कि उसकी हर एक फरमाइश और उसके सपनों को उड़ान सिर्फ उसके पापा ही दे सकते है।
  • एक बेटी को अपने पापा की गोद में जो प्यार, अपनापन और सुरक्षा मिलती है। उसे वह और किसी की गोद में नहीं मिलती है।
  • एक पापा के लिए बेटी हमेशा छोटी सी परी हो होती है। फिर चाहे वह जितनी भी बड़ी हो जाए। वह हमेशा ही उसे अपने पलकों में बैठा कर रखते है।
  • पिता और बेटी की बॉंडिंग बहुत ही अच्छी होती है। बेटी अच्छी तरह से जानती है कि उसकी पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ की हर एक उलझन को पिता ही चुटकियों में सुलझा सकते हैं।
  • एक पिता ही बेटी की हर ख्वाहिश को बिना कुछ कहे खून पसीने के साथ पूरा करने में जूट जाता है। मानों वह उसका सपना बन गया हो।
  • बचपन से लेकर बड़े तक हर एक प्रॉब्लम में वह बेटियों के साथ एक सपोर्ट की तरह खड़े रहते है। जिससे बेटी को लगे कि तुम आगे बढ़ो मैं हमेशा तुम्हारें साथ हर जगह हूं।
  • घर में बच्चों की शैतानियों से ही रौनक होती है। नटखटपन के इस माहौल में अक्सर मम्मियां बेटों की साइड लेती हैं और पापा बेटियों की। ये बात भी पिता और बेटी के रिश्ते को और मजबूत बनाती है।
  • हर साल 16 जून को फादर्स डे मनाया जाता है। जिससे आप पूरे साल नहीं लेकिन एक दिन तो अपने पिता को जरुर दें।

ये भी पढ़ें-

इंडियन लडकियां शादी न करने के लिए बनाती है ये बेहतरीन बहाने, 5वां तो हर लड़की का है हथियार

20 से 30 साल की उम्र जरुर करें ये 5 काम, नहीं तो बाद में रह जाएंगे पछताते

Good News: बाप बनने पर ये कंपनी दे रही 6 महीने की छुट्टी, साथ में इतने हजार नकद

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment