1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. 20 से 30 साल की उम्र जरुर करें ये 5 काम, नहीं तो बाद में रह जाएंगे पछताते

20 से 30 साल की उम्र जरुर करें ये 5 काम, नहीं तो बाद में रह जाएंगे पछताते

किसी के जिंदगी के सबसे बेहतरीन वक्त कौन सा होता है। अगर मैं बोलूं कि 20 से 30 साल। तो शायद ही ये कहना गलत हो। इन 10 सालों में हम अपनी जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों को जीते हैं।

shivani singh shivani singh
Published on: June 12, 2019 11:42 IST
5 things you never do after age of 30 - India TV
5 things you never do after age of 30

नई दिल्ली: किसी के जिंदगी के सबसे बेहतरीन वक्त कौन सा होता है। अगर मैं बोलूं कि 20 से 30 साल। तो शायद ही ये कहना गलत हो। इन 10 सालों में हम अपनी जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों को जीते हैं। जिसमें हम अपनी लाइफ बनाने के साथ-साथ बिगाड़ते भी है। लेकिन कुछ ऐसी चीजे है तो 30 साल के अंदर ही कर लेनी चाहिए। वहीं तो बाद में सिर्फ यहीं बोलते रह जाते है कि काश पहले कर लिया होता या फिर मैने पहले ये काम कियों नहीं किया। इसलिए कुछ ऐसे चीजों के बारें में बता रही हूं जो कि 30 साल की उम्र से पहले जरुर कर लेना चाहिए।

5 things you never do after age of 30

5 things you never do after age of 30

खूब सोए

अगर वीकेंड है और उसमें आप दिनभर सो कर नहीं निकाला तो खाक आप अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। यह एक ऐसी उम्र होती है। जहां पर आपको न तो शादी का बोझ होता है और कुछ लोगों को छोड़कर फैमिली का बोझ भी नहीं होता है। तो फिर देर किस बात की हर वीकेंड में आप चाहे तो आलस्य को अपना साथी बना लें। नहीं तो 30 साल के बाद शायद ही आप वीकेंड में भी पाएं।

5 things you never do after age of 30

5 things you never do after age of 30

फ्लर्टिंग
अगर आपकी उम्र 20 से 30 साल के बीच है यानी आप आप उस दौर में है जहां आपका पार्टनर बनता है और ब्रेकअप होता है। लेकिन अगर इस उम्र में आपने लड़कियों या फिर लड़कों के साथ फ्लर्टिंग नहीं की तो फिर क्या किया। लेकिन ऐसा भी किसी को फ्लर्ट न करें कि सामने वाला आपको एक नंबर का अवारा समझने लगे।  

करियर
इस उम्र में आपके पास करियर च्वाइंस की सबसे लंबी लिस्ट आती है। जिसमें आपका दिल कुछ कहता है और आपका दिमाग और कुछ। जिसके कारण आप बीच में फंस जाते है कि आखिर क्या करें। जिससे कि आने वाला फ्यूचर बेस्ट है। इस उम्र में आपको अपने करियर  क बारें में जरुर सोचना चाहिए। नहीं तो बाद में सिर्फ पछताने के सिवा कुछ हाथ नहीं लगेगा।

5 things you never do after age of 30

5 things you never do after age of 30

सोलो ट्रिप
अगर इस उम्र में आपने सोलो ट्रेप नहीं किया तो शायद ही जिंदगी को आपने ठीक से जिया है। तो फिर क्या है जल्दी से अपना बुरिया-बिस्तर बांधे और निकल पड़े एक शानदार और यादगार ट्रिप पर। क्योंकि 30 साल के बाद मुझे नहीं लगता है कि आपुके लिए यह संभव है।

5 things you never do after age of 30

5 things you never do after age of 30

ऑल नाइट पार्टी
इस ऐज में फुल टाइम मस्ती तो करना बनता ही है। आज इस उम्र में खूब रातभर पार्टी करके खूब ड्रिंक पीकर आराम से हो जाएगे। वहीं अगर 30 साल की उम्र के बाद ये काम किए तो शायद आपको सिरदर्द के साथ शरीर में लचक भी आ सकती है। 

ये भी पढ़ें-

पार्टनर की ये 5 बुरी आदतें कर सकती हैं मैरिड लाइफ को बर्बाद

लड़कियां देखती हैं लड़कों में ये 5 क्‍वालिटीज, क्या आपके अंदर है ये क्वालिटी?

इन 5 संकेतों से जानें कि आपको लेना चाहिए रिश्ते में थोड़ा ब्रेक, जिससे बना रहा आपके बीच प्यार और रोमांच

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment