1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. सेक्स और रिश्ते
  5. 5 झगड़े जिनसे संबंध होते हैं ख़राब

5 झगड़े जिनसे संबंध होते हैं ख़राब

नई दिल्ली: झगड़ा किसके बीच नही होता है। कहा जाता है कि जो जिससे अधिक प्यार करता है उनके बीच अगर झगडें होते है तो उससे प्यार बढ़ता है। कपल के बीच कभी-कभी छोटी-छटी बातों

India TV Lifestyle Desk [Updated:28 Nov 2015, 11:14 PM IST]
5 झगड़े जिनसे संबंध...- India TV
5 झगड़े जिनसे संबंध होते हैं ख़राब

नई दिल्ली: झगड़ा किसके बीच नही होता है। कहा जाता है कि जो जिससे अधिक प्यार करता है उनके बीच अगर झगडें होते है तो उससे प्यार बढ़ता है। कपल के बीच कभी-कभी छोटी-छटी बातों को लेकर झगड़ा हो जाता है। और वो बात इतनी आगे तक पहुंच जाती है कि हम लोग एक-दूसरे से बात करना तो क्या एक-दूसरें की शक्ल देखना भी पसंद नही करते है।

ये भी पढ़े- ये दस बेडरुम टिप्स अपनाएं और लव लाइफ़ ख़ुशहाल बनाएं

हमारा गुस्सा ऐसा होता है तो छोटी सी बात को बड़ा देता है जो आग में घी का काम करता है। हम एक-दूसरें से चाहे जितना झगड़े लेकिन एक लिमिट में रह कर जिससे हमारे बीच की गलतफहमियां दूर हो जाएं और हमारा रिश्ता पहले से ज्यादा मजबूत हो जाएं। हम आपको ऐसे झगड़ो के बारें में बता है जिससे हमें हमेशा बचकर रहना चाहिए। क्योकि यह झगडें हमारें रिश्तों में खटास ला सकते है।

1. अगर आपको जलन हो रही हो

ईर्ष्या या जलन ऐसी भावना है जिसके चलते आप ऐसा कुछ कह या कर बैठते हैं कि आपका पार्टनर आपसे मुंह फेर लेता है। अगर आपके संबंधों की बुनियाद ठोस है लेकिन आप खुद को असुरिक्षित महसूस करते है क्योंकि आपका पार्टनर अपने दोस्तों के साथ ज़्यादा समय बिताता है तो इससे जलकर इसे इशू न बनायें बल्कि आराम से बैठकर उससे इस बारे में प्यार से बात कर लें। अपने पार्टनर को झगड़ने की बजाय संदेह का लाभ दें और खुश रहें।

अगली स्लाइड में पढ़े और झगड़े होने का वजह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Sex and relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: 5 झगड़े जिनसे संबंध होते हैं ख़राब
Write a comment