1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. रिश्ते
  5. ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है कि नहीं, पहले से ही हो जाए सावधान

ये 5 संकेत बताते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है कि नहीं, पहले से ही हो जाए सावधान

अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर धोखा दे रहा है तो इन संकेतों से आप आसानी से जान सकती है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 03, 2019 13:00 IST
Boyfriend cheat- India TV
Boyfriend cheat

नई दिल्ली: प्यार में धोखा खाने की खबर आज के समय में आम हो गई है। आपके फ्रेड्स या फिर कोई करीबी के मुंह से यह शब्द तो जरूर होगा। हो सकता है कि आप भी ऐसा चुनौतीपूर्ण समस्या सामने आ चुकी हो। एक कपल आपस में एक-दूसरे से चाहे जितना भी प्यार करते है लेकिन उनके दिल के किसी ने किसी कोने में धोखे की बात जरुर आती रहती है। जो कि आपके प्यार और विश्वास की डोर को कमजोर कर देता है। यही डोर आगे चलकर इतनी कमजोर हो जाती है कि रिश्ता खत्म होने के अंजाम तक पहुंच जाती है। अगर आपके मन में भी कुछ ऐसे ही चलता है तो इन संकेतों से आप जान सकती है कि आपका पार्टनर सही है कि गलत। लेकिन कोई भी निर्णय से पहले थोड़ा सोचे जरुर। जिससे बाद में आपको पछताना न पड़े।  

अचानक लाइफस्टाइल में बदलाव आना

किसी इंसान की लाइफस्टाइल में थोड़ा बदलाव आना स्वाभाविक है। लेकिन ये आपको कुछ ज्यादा आ जाए। जैसे कि वह आपके हर एक बात शेयर न करें। अपनी भावनाएं अपने तक ही सीमित रखना। किसी न किसी बात पर लड़ाई करना आदि बताता है कि आपकी तरफ उसकी रूचि खत्म हो गई।

बिहेवियर में बदलाव
अगर आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो आपके प्रति उसका बिहेवियर बिल्कुल चेंज हो जाएगा। वह खुद ही बेकार या नार्मल सी बात पर सफाई देगा। या फिर उसने कुछ नए शौक पाल लिए होगे।

फोन को आपके दूर रखना
अगर आपका पार्टनर फोन में ही खोया रहता है। जो कि आपको लगता है कि बढ़ा बदलाव है। फोन और मैसेज आपसे छुपकर करना। सोशल मीडिया में कुछ ज्यादा ही एक्टिव रहना। बार-बार अपनी तस्वीरें शेयर करना। अगर आपने उसका फोन छू लिया तो आपके ऊपर गुस्सा करना आदि उसके धोखे का ही एक कारण हो सकता है।

आपसे ज्यादा खुद पर ध्यान देना
अगर आपको पार्टनर पहले के मुकाबले अपने पर अब ज्यादा ही ध्यान दे रहा है। कुछ ज्यादा ही डेसिंगसेंस में बदलाव लाना आदि भी एक कारण हो सकता है।

आपकी बातों पर ध्यान न देना
आप क्या बोल रही है? या फिर क्या कर रही हो? इस बारें में वह जरा सा भी ध्यान नहीं देता है। किसी भी बड़े डिसीजन या बात को आपसे शेयर न करना आदि से आप समझ जाए को आपके ऊपर कोई रूचि नहीं रह गई है।     

ये भी पढ़ें- रिश्ते को खुशनुमा बनाने के लिए कभी-कभी पार्टनर को इग्नोर करना भी हो सकता है फायदेमंद

गर्लफ्रेंड की इन हरकतों से जानें कि वो आपसे प्यार करती है कि नहीं

अगर आपकी गर्लफ्रेंड करें ऐसी हरकते, तो समझ लें वो करना चाहती है आपसे ब्रेकअप

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
yoga-day-2019