1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. बाल दिवस के साथ-साथ बंगाल मना रहा है Rosogolla Day, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

बाल दिवस के साथ-साथ बंगाल मना रहा है Rosogolla Day, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला

पश्चिम बंगाल सरकार ने आज के दिन बाल दिवस के साथ-साथ 'रोसोगुल्ला डे' मनाने की घोषणा की है। यह पहली बार होगा जब रसगुल्ला दिवस मनाया जाएगा।

Written by: India TV Lifestyle Desk [Updated:14 Nov 2018, 2:13 PM IST]
बंगाल का रसगुल्ला- India TV
बंगाल का रसगुल्ला

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल सरकार ने आज के दिन बाल दिवस के साथ-साथ 'रोसोगुल्ला डे' मनाने की घोषणा की है। यह पहली बार होगा जब रसगुल्ला दिवस मनाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोसोगुल्ला के लिए पश्चिम बंगाल तो Geographical Indication यानि जीआई टैग दिए जाने की याद में बंगाल सरकार हर साल 14 नवंबर को यह दिवस मनाने का एलान किया है। जैसा कि आपको पता है हर साल 14 नवंबर को पंडित जवाहर लाल नेहरु के याद में हम बाल दिवस मनाते हैं लेकिन इस खास दिन के साथ रोसोगुल्ला की मिठास ने चार चांद लगा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बात की घोषणा बुधवार के दिन की गई। साथ ही HIDCO के चेयरमैन देवाशीष सेन ने यह घोषणा कि इको पार्क न्यू टाउन एरिया में 'मिष्टी हब' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जहां आप तरह-तरह रोसोगुल्ला का स्वाद भी चख सकते हैं। इको पार्क में मिस्टी हब का आयोजन वेस्ट बंगाल हाउसिंग इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के द्वारा किया जाएगा।

आपको बता दें कि मिस्टी हब 5 जुलाई 2018 को ही इको क्लब में खोला गया है। यह हब इसलिए भी खास है क्योंकि वहां पर बंगाल की सारी स्थानीय मिठाई को एक जगह बतौर प्रदर्शनी लगाया गया है। साथ ही चेयरमैन देवाशीष सेन ने कहा कि यह इसलिए भी खास है क्योंकि यहां पर रोसोगुल्ला से जुड़ी हर जानकारी जी जाएगी जैसे कितने प्रकार के होते हैं, कैसे बनाए जाते हैं आदि।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: West Bengal to observe Rosogolla Day on November 14:बाल दिवस के साथ-साथ बंगाल मना रहा है Rosogolla Day, जानिए क्यों लिया गया ये फैसला
Write a comment