1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह शनि का कर रहा है राशिपरिवर्तन, इन राशियों पर होगा प्रकोप

साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह शनि का कर रहा है राशिपरिवर्तन, इन राशियों पर होगा प्रकोप

इस सप्ताह गजकेसरी और श्री वृद्धि नाम के 2 शुभ योग लग रहे है। जिसके कारण हर राशि के कही न कही से लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इस सप्ताह शनि अपनी राशि परिवर्तित करके धनु राशि में प्रवेश कर रहा है। जिसके कारण सभी राशियों की ग्रह दशा बदलेगी। जानिए...

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: October 23, 2017 9:59 IST
horoscope- India TV
horoscope

धर्म डेस्क: ग्रहों की स्थिति प्रतिदिन बदलती है और सप्ताह में तो कई बार पूरी तरह बदल जाती है, ऐसे में दैनिक राशिफल के साथ मनुष्य के जीवन में साप्ताहिक राशिफल का भी विशेष महत्व होता है। जिससे आप पहले से ही पूरे सप्ताह होने वाली समस्याओं का सामना कर सकते है।

इस सप्ताह गजकेसरी और श्री वृद्धि नाम के 2 शुभ योग लग रहे है। जिसके कारण हर राशि के कही न कही से लाभ मिलेगा। इसके साथ ही इस सप्ताह शनि अपनी राशि परिवर्तित करके धनु राशि में प्रवेश कर रहा है। जिसके कारण सभी राशियों की ग्रह दशा बदलेगी। जिसके कारण इस प्रभाव से अधिक धन की प्राप्ति और कही से धन की प्राप्ति हो सकती है। जानिए किन राशियों के लिए शनि का राशिपरिवर्तन होगा शुभ।  

मेष राशि

कन्या में शुक्र के प्रभाव के कारण मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह स्वास्थ्य संबधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। खुद की बिमारी के साथ-साथ मां की सेहत की चिंता भी सता सकती है। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने के कारण घरेलू कलह हो सकती है और प्रेम संबंधो में खटास आ सकती है। इन सबके कारण मानसिक तनाव रहने के आसार भी हैं।

अपने कटु शब्दों से किसी प्रियजन का दिल दुखा सकते हैं। तुला राशि में सूर्य के प्रभाव से धार्मिक कार्यों की ओर आपके रुझान में कमी आ सकती है। आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। अविवाहितों के लिए प्रेम संबध अच्छे रहेंगे।

तुला में बृहस्पति के प्रभाव से व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ होगा, उच्चाधिकारियों को प्रभावित करने में सफल होंगे, सहकर्मियों का भी आपको पूरा साथ मिलने के आसार हैं। हालांकि कुछ कर्मचारियों और अधिकारियों से सावधान रहने की आवश्यकता भी रहेगी, इसके लिए अपना लेखा-जोखा तैयार रखें। नीजि जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं।

वृष राशि
इस राशि के जातकों को इस सप्ताह शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं है। परिवार के किसी सदस्य द्वारा घर में खुशियां आएंगी। फिर भी आपको कुछ समस्याओं से सावधान रहने की जरुरत है। तुला में सूर्य के प्रभाव के कारण सेहत संबंधी परेशानियां रहेंगी, खासकर गुप्तांगो संबंधी रोग व मधुमेह के प्रति सचेत रहना जरुरी है। आपके विरोधियों की संख्या बढ सकती है, मगर फिर भी आप उन पर विजय प्राप्त करेंगे।

व्यावसाय में बाधाओं के कारण विकास की गति धीमी रहने के आसार हैं। तुला राशि में बुद्ध के प्रभाव से आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा और नई उर्जा का संचरण रहेगा। साथ ही उन लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा जो मिडिया या कला के क्षेत्र में काम करते हैं।

वित्तीय स्थिति बात करें तो आपकी स्थिति बेहतर रहने के आसार हैं इस समय आपका नाम व रूतबा भी काफी बढ़ने के आसार हैं। मगर आपकी लापरवाही के कारण वित्तीय हानि हो सकती है, ध्यान रखें। परिवार के प्रेम और सहयोग की जरुरत पड़ सकती है। व्यापार को बढाने और नौकरी बदलने के बारे में सोच सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और राशियों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment