1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें मनी प्लांट, दिन दुगनी रात चौगुनी होगी बरकत

Vastu Tips: घर की इस दिशा में रखें मनी प्लांट, दिन दुगनी रात चौगुनी होगी बरकत

Read In English

आखिर मनी प्लांट किसी दिशा में रखना शुभ होता है। मनी प्लांट घर में बरकत लाने वाला प्लांट माना जाता है।जानें किस दिशा में रखना है शुभ।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 18, 2019 10:09 IST
Money plant- India TV
Money plant

Vastu Tips About Money plant Direction: वास्तु शास्त्र में कई ऐसे उपायों औऱ बातों के बारे में बताया गया है। जिससे हमारे जीवन में एक नई रोशनी के साथ-साथ हर काम में सफलता मिल सकती है। अगर आप हर काम फिर चाहे ऑफिस में केबिन का कलर हो या फिर घर में मौजूद कोई चीज को वास्तु के अनुसार रखेंगे। तो उसका निश्चय ही कुछ न कुछ सकारात्मक प्रभाव नजर आता है। इसी तरह मनी प्लांट हमारे जीवन में बहुत अधिक प्रभाव डालता है। जानें किस दिशा में रखना होता है शुभ।

आखिर मनी प्लांट किसी दिशा में रखना शुभ होता है। मनी प्लांट घर में बरकत लाने वाला प्लांट माना जाता है। लेकिन वास्तु शास्त्र का कहना है कि अगर इसे सही दिशा में ना लगाया जाए तो लाभ की बजाय नुकसान भी पहुंचा सकता है। वास्तु के मुताबिक मनी प्लांट लगाने के लिए दक्षिण-पूर्व दिशा सबसे अच्छी मानी जाती है जबकि पूर्व-पश्चिम दिशा में इसे कभी भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। वही उत्तर-पूर्व दिशा भी मनी प्लांट रखने के लिए शुभ नहीं मानी जाती। इस दिशा में ये पौधा रखने से आर्थिक नुकसान होता है तो साथ ही रिश्तों पर भी नेगेटिव असर ही पड़ता है।

ये भी पढ़ें- बन रहा है खास नक्षत्र, भोलेबाबा के साथ-साथ राशिनुसार मां लक्ष्मी की पूजा करने नहीं होगी धन धान्य की कमी

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment