1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: घर के नल से लगातार टपकता है पानी तो देता है अशुभ संकेत, इन वास्तु टिप्स को करें फॉलो

Vastu Tips: घर के नल से लगातार टपकता है पानी तो देता है अशुभ संकेत, इन वास्तु टिप्स को करें फॉलो

घर छोटा हो या बड़ा लेकिन हर व्यक्ति यह कामना करता है कि घर में खुशियाली, आरामदायक, मजबूत एवं शांतिप्रदायक हो।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: July 20, 2019 10:15 IST
Vastu Tips- India TV
Vastu Tips

घर छोटा हो या बड़ा लेकिन हर व्यक्ति यह कामना करता है कि घर में खुशियाली, आरामदायक, मजबूत एवं शांतिप्रदायक हो। यह तभी संभव है जब हम गृह-निर्माण एवं उसकी साज-सज्जा के साथ-साथ घर के वास्तु पर भी पूरा ध्यान दें ताकि ईंट-पत्थरों से बना मकान, जिसे कल हम अपना घर कहेंगे उसे किसी की बुरी नजर न लगे। आज इंदू प्रकाश जी बताएंगे कैसे घर के नल से लगातार पानी टपकता रहता है तो यह अशुभ संकेत हो सकते है।

बाथरुम या घर के किसी नल से पानी टपकटा है तो उसे अनदेखा ना करें। नल से पानी का टपकते रहना वास्तुशास्त्र में आर्थिक नुकसान का बड़ा कारण माना गया है।  अगर आपके घर का नल खराब है और वो टपकता रहता है तो उससे क्या कुछ वास्तु दोष हो सकते हैं। ये आज हम आपको बताएंगे। आमतौर पर कहा जाता है कि टपकता नल शुभ नहीं होता।

वास्तु के नज़रिए से भी ये बात बिल्कुल सही है। वास्तु शास्त्र में टपकता नल अशुभ माना जाता है। ये फिजूलखर्ची का सूचक है। खासतौर से तब, जब रसोई का नल टपकता हो। दरअसल, रसोई में अग्नि का निवास होता है और जहां आग और पानी एक साथ होंगे वहां परेशानियां शुरू हो जाती है।

ऐसे में घर का कोई सदस्य बीमार हो सकता है, व्यापार में नुकसान हो सकता है या फिर घर की चीज़ें एक एक कर खराब होने लगती हैं जिससे खर्चा बढ़ जाता है। वहीं पानी के इस तरह व्यर्थ ही बहने से वरूण देव का दोष भी लगता है जिससे घर में नकारात्मकता बढ़ जाती है। ऐसे में अगर आपके घर में भी नल टपक रहा हो तो तुरंत ठीक करा लें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment