1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में लगाएं फिनिक्स की तस्वीर या मूर्ति, हर काम में मिलेगी सफलता

Vastu Tips: घर के दक्षिण दिशा में लगाएं फिनिक्स की तस्वीर या मूर्ति, हर काम में मिलेगी सफलता

वास्तु शास्त्र के अनुसार पक्षियों की तस्वीरें हमारे लिए पॉजिटिव रिजल्ट्स लेकर आती हैं। जानें घर पर लगाएं कौन से पक्षी की तस्वीर।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 23, 2019 9:54 IST
phinix bird- India TV
phinix bird

वास्तु शास्त्र के अनुसार पक्षियों की तस्वीरें हमारे लिए पॉजिटिव रिजल्ट्स लेकर आती हैं। जिन लोगों को मेहनत और लगन से काम करने के बाद भी सफलता या प्रसिद्धि नहीं मिल पाती, उन्हें अपने घर में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। जानें आचार्य इंदु फ्रकाश से किन पक्षियों की तस्वीर घर पर लगाना है शुभ।

वास्तु के अनुसार पक्षियों को शुभ माना जाता है। जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है वास्तु के अनुसार पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रखने से सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। ऐसा करने से आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं ।

सफलता और प्रसिद्धि के लिए पक्षियों की तस्वीर को पूर्व दिशा में लगाना सबसे अच्छा होता है और फिनिक्स पक्षी की तस्वीर हो तो और भी अच्छा है। क्योंकि फिनिक्स पक्षी सफलता प्रदान करने वाली ऊर्जा, प्रसिद्धि और विकास का प्रतिनिधित्व करता है। इस पक्षी की तस्वीर अथवा मूर्ति घर के दक्षिणी भाग में रखने से सफलता के रास्ते में आ रही कठिनाईयों से बाहर निकलने में आसानी होती है। यह व्यक्ति को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की उर्जा प्रदान करती है. लेकिन वास्तविकता में फिनिक्स पक्षी कोई पक्षी नहीं है बल्कि ये एक कल्पानाकृति है जिसे सफलता का एक रूप माना जाता है।

वास्तु संबंधी और खबरें-

Vastu Tips: नल का टपकना नहीं होता है अच्छा संकेत, घर में नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ता है प्रभाव

Vastu Tips: कमरे के अंदर नहीं बनवाना चाहिए अटैच बाथरूम, टाइल्स के लिए हमेशा लाइट कलर का करें उपयोग

Vastu Tips: दुकान में बरकत लाने के लिए चौखट पर रखें भगवान गणेश की मूर्ति

Vastu Tips: घर के वास्तु को करना है ठीक तो प्रवेश द्वार चौड़ा बनाएं, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: ऑफिस में दक्षिण दिशा में बैठकर ही करें काम, कभी नहीं होगी पैसे की कमी

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban