1. You Are At:
  2. होम
  3. लाइफस्टाइल
  4. जीवन मंत्र
  5. वास्तु शास्त्र: भाग्यशाली बनने के लिए याद रखें ये बातें

भाग्यशाली बनना है तो अपनाएं वास्तु के ये उपाय

नई दिल्ली: अपने जीवन में कौन भाग्यशाली नही बनना चाहता है। कभी-कभी हम अधिक मेहनत भी करते है लेकिन भाग्य के कारण मेहनत के हिसाब से फल नही मिलता है। जिसके कारण हम तनाव में

India TV Lifestyle Desk [Updated:18 Nov 2015, 8:38 AM IST]
वास्तु शास्त्र:...- India TV
वास्तु शास्त्र: भाग्यशाली बनने के लिए याद रखें ये बातें

नई दिल्ली: अपने जीवन में कौन भाग्यशाली नही बनना चाहता है। कभी-कभी हम अधिक मेहनत भी करते है लेकिन भाग्य के कारण मेहनत के हिसाब से फल नही मिलता है। जिसके कारण हम तनाव में भी चले जाते है। तब हम ऐसे उपाय सोचते है जिससे हम सफल हो।

ये भी पढ़े- शास्त्र के अनुसार ये काम करने से घर में आती है खुशहाली

हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र को अधिक मात्रा में मानते है। इसके अनुसार वह हर काम करते है जिससे कि घर में खुशहाली बनी रहें। वास्तु के अनुसार हम हर वस्तु इसी के अनुसार रखते है चाहे वो पेड पौधे ही क्यों न हो। कभी-कभी हम सफलता पाने के लिए इतने अंधे हो जाते है कि गलत रास्ता भी चुन लेते है। सफलता पाना के लिए शार्ट कट चुनते है, लेकिन इस तरह से चुना हुआ रास्ता हमें सफलता तक तो पहुंचा देता है, लेकिन कुछ समय बाद हम उसी जगह आ जाते है जहां से हमने रास्ता शुरु किया था।

शास्त्रों में कुछ ऐसे काम बताए गए है। अगर इन बातों को आप मानते है तो जल्द ही आपका भाग्य खुल जाएगा। जानिए किन बातों से आप अपना भाग्य उदय कर सकते है। जिससे आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएगी।

मुख्य द्वार में रखें हरें भरें पेड़-पौधे रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि हमारे घर में प्रवेश द्वार से कई तरह की एनर्जी आती है। इनमें से दो एनर्जी होती है। सकारात्मक और नकारात्मक एनर्जी। नकारात्मक एनर्जी को रोकने के लिए अपने घर में सकारात्मक रऊर्जा वाली चीजे रखते है जिससे कि घर में खुशहाली रहे साथ में भाग्य भी खुल जाएं।

ये भी पढ़े- शाम के समय ये काम करने से हो जाएगी मां लक्ष्मी रूष्ट

अगली स्लाइड में पढ़े  और बातों के बारें में

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
Web Title: वास्तु शास्त्र: भाग्यशाली बनने के लिए याग रखें ये बातें
Write a comment